ब्रेकिंग : पौड़ी जिला अस्पताल परिसर का डीएम ने किया औचक निरीक्षण, अधिकारियों को शौचालय की खराब फिनिशिंग व पेंटिग ठीक करने के दिये निर्देश

ब्रेकिंग : पौड़ी जिला अस्पताल परिसर का डीएम ने किया औचक निरीक्षण, अधिकारियों को शौचालय की खराब फिनिशिंग व पेंटिग ठीक करने के दिये निर्देश

रिपोर्टर भगवान सिंह, पौड़ी गढ़वाल

पौड़ी जिला अस्पताल परिसर में सैनिटेशन व्यवस्था को बेहतर करने के दिये निर्देश’ इसके पश्चात जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करते हुए सामान्य वार्ड, महिला वार्ड, सर्जिकल वार्ड, कोविड मरीजों को समर्पित इत्यादि का अवलोकन किया।

इस दौरान उन्होंने जनरल वार्ड (पुरूष व महिला) का निरीक्षण कर भर्ती मरीजों से मुलाकात कर प्रतिदिन दिये जाने वाले भोजन व इलाज से संबंधित व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने पानी के आरओ की गुणवत्ता जांची तथा नियमित अंतराल पर सफाई करने के निर्देश दिये। एक वार्ड से दूसरे वार्ड में मरीज को ले जाने के लिए बनाए गये ढाल (स्लॉप) का भी अवलोकन किया।

अस्पताल परिसर में बायोमेडिकल वेस्ट सुविधा नियमित तरीके से नहीं की जा रही थी तथा अस्पताल के परिसर में दो पुराने खराब वाहन पाये गये और अनावश्यक सामाग्री अस्त व्यस्त पाई गई जिस पर जिलाधिकारी ने सक्त चेतावनी देते हुए तत्काल खराब वाहनों की निलामी करने बायोमेडिकल वेस्ट का सुरक्षित और बेहतर तरीके से निपटान करने तथा परिसर को साफ सुथरा करने के निर्देश दिये।

जिला निर्वाचन कार्यालय में स्थित शौचालय की फिनिशिंग व पेंटिग सुधारने के दिये निर्देश जिलाधिकारी ने जिला निर्वाचन कार्यालय का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारी को कार्यालय के पुराने बोर्ड को हटाने के निर्देश दिये तथा निर्वाचन से जुड़े दस्तावेजों को बेहतर तरीके से रखने को कहा।

साथ ही शौचालय की खराब फिनिशिंग तथा पेंटिग ठीक करने के निर्देश दिये। इसके अलावा उन्होंने प्रेक्षागृह के निरीक्षण के दौरान दर्शकदीर्घा, स्टेज लाइटिंग, सांउड सिस्टम तथा सांस्कृतिक प्रशिक्षण की जानकारी लेते हुए व्यापक साफ-सफाई के निर्देश दिये।

उत्तराखंड स्वास्थ्य