उत्तराखंड

Uttarakhand : ग्रुप C और ग्रुप D की भर्ती को लिए स्वास्थ्य मंत्री से मिले Harikrishna Bijlwan, अध्यादेश लाने की मांग

Join our WhatsApp Group

श्रीनगर/इंफो उत्तराखंड 

संविदा एवं बेरोजगार स्टाफ नर्सेज महासंघ के बैनर तले श्रीनगर गोला बाजार में नर्सिंग भर्ती में बाहरी अभ्यर्थियों द्वारा किए जा रहे आवेदन को लेकर उग्र विरोध किया गया आज सुबह से ही पूरे गढ़वाल से नर्सिंग अभ्यर्थी गोला बाजार में एकत्रित होना शुरू हुए और सब ने एकत्र होकर जोरदार नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हरिकृष्ण बिजल्वान द्वारा बताया गया कि हमारी नर्सिंग की भर्ती 12 वर्षों बाद डॉक्टर धन सिंह रावत स्वास्थ्य मंत्री के अथक प्रयासों से 2900 पदों पर गतिमान है 3 जनवरी को इसी क्रम में 1564 पदों पर पहला विज्ञापन जारी हुआ है, किंतु श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के राजस्थानी नर्सिंग स्टाफ द्वारा माननीय उच्च न्यायालय में इन पदों पर आवेदन के लिए कोर्ट की शरण ली है और माननीय उच्च न्यायालय द्वारा इन अभ्यर्थियों को प्रोविजनली परमिट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

नर्सिंग अधिकारी का पद “समूह ग” की श्रेणी में आता है जो कि हमारे प्रदेश उत्तराखंड के मूल निवासियों के लिए आरक्षित है इस प्रकार दूसरे राज्यों के युवाओं द्वारा हमारे प्रदेश के बेरोजगार युवाओं का हक मारा जा रहा है इसी कारण पूरे गढ़वाल मंडल से आज सभी नर्सिंग अभ्यर्थी गोला बाजार में एकत्रित हुए हैं जिनमें भारी रोष व्याप्त है।

संगठन ने सर्वप्रथम मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री डॉ रावत जी को नर्सिंग भर्ती वर्षवार करने के लिए आभार प्रकट किया उन्होंने बाहरी राज्यों के आवेदक के विरोध में उग्र नारेबाजी की और माननीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत को आज सरस्वती शिशु विद्या मंदिर श्रीनगर में ज्ञापन देकर उच्च न्यायालय में सरकार को प्रदेश हित में और नर्सिंग बेरोजगारों के हित में मजबूत पैरवी करने की प्रार्थना की गई।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

 

आज धरना स्थल पर सैकड़ों की संख्या में नर्सिंग बेरोजगार उपस्थित हुए और स्थानीय युवाओं में और जनता में भी बाहरी लोगों के लिए आक्रोश देखने को मिला सभी ने नर्सिग बेरोजगारों का समर्थन किया और बाहरियो के विरोध में नारेबाजी की गई।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा चेतावनी दी गई कि यदि बाहरी राज्यों के आवेदकों के आवेदन को स्वीकार किया जाता है तो पूरे प्रदेश में बेरोजगार उग्र आंदोलन करेंगे और सड़कों में उतरने के लिए मजबूर होंगे जिसके लिए शासन प्रशासन जिम्मेदार होगा।

संगठन द्वारा मांग की गई कि हमारे प्रदेश के समूह ग के पदों पर केवल यहां के मूल निवासियों के अधिकारों के लिए सरकार अध्यादेश जारी करें जिससे कि हमारे पहाड़ के युवाओं का हक कोई ना मार सके जिससे कि पहाड़ में पलायन रुकेगा और बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा संगठन को श्रीनगर के युवा नेता सुधीर जोशी द्वारा भी संबोधित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

उन्होंने भी इस मांग को जायज मानते हुए कहा कि उत्तराखंड की जल,जंगल,जमीन पर केवल यहां के मूल निवासियों का अधिकार है और किसी भी प्रकार उनके अधिकारों का हनन नहीं होने दिया जाएगा जिसके लिए संगठन ने आभार और धन्यवाद व्यक्त किया

आज के आक्रोश धरना प्रदर्शन में संगठन के कोषाध्यक्ष रवि सिंह रावत,महीपाल सिंह कृषाली, पंकज नौटियाल, सुरजीत सिंह, अंजन गैरोला, आशुतोष , दिनेश पवार, मनवीर रावत, मुकेश कुमार, प्रवेश दत्त,अलका नेगी, हेमा नेगी, संगीता पाल , शेलवीना, निकिता ,राखी,स्मृति वर्षा,रूबी, अंजली सेमवाल, मोनिका आदि सैकड़ों की संख्या में बेरोजगार उपस्थित रहे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top