अच्छी खबर : उत्तराखंड के मेडिकल कॉलेजों (medical colleges) में जल्द नियुक्त होंगे 350 असिस्टेंट प्रोफेसर : धन सिंह

अच्छी खबर : उत्तराखंड के मेडिकल कॉलेजों (medical colleges) में जल्द नियुक्त होंगे 350 असिस्टेंट प्रोफेसर : धन सिंह

देहरादून/इंफो उत्तराखंड 

उत्तराखंड के चार मेडिकल कॉलेजों में जल्द ही फैकल्टी की कमी दूर होने जा रही है। प्रदेश सरकार इन मेडिकल कॉलेजों में 350 नए असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति करने जा रही है। इसके लिए अगले महीने से प्रोफेसरों के इंटरव्यू लिए जाएंगे।

जिसके बाद ये सभी प्रोफेसर दून मेडिकल कॉलेज, श्रीनगर मेडिकल कॉलेज, अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज और हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में अपनी ज्वॉइनिंग देंगे

मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश के इन चारों मेडिकल कॉलेज में फैकल्टी को लेकर जो कमियां चल रही हैं, उनको दूर करने की सरकार पूरी कोशिश कर रही है।

श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में 70 प्रतिशत डॉक्टरों की नियुक्ति कर दी गई है। जबकि, 100 अन्य डॉक्टरों को नियुक्त करने की कार्ययोजना सरकार बना रही है। अगले महीने तक प्रदेश के चारों मेडिकल कॉलेजों में 350 असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्त किया जाएगा।

प्रदेश में इसी सत्र से नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को लागू किया जाएगा। इसके लिए सभी कॉलेजों को आदेशित किया जा चुका है। नई शिक्षा नीति के आने से युवाओं को रोजगार के अधिक अवसर मिल सकेंगे।

बता दें कि भारत सरकार ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 शुरू की है। जिसके अंतर्गत सरकार ने शिक्षा नीति में काफी सारे मुख्य बदलाव किए हैं।

रोजगार/नौकरी स्वास्थ्य