हिल न्यूज़

बड़ी खबर : Smart City द्वारा निर्माण कार्यों की धीमी गति पर मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल (Premchand Agarwal) ने जताई नाराजगी, जमकर लगाई क्लास 

Join our WhatsApp Group

देहरादून

शहरी विकास मंत्री डा प्रेमचंद अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान निर्माण कार्यों की धीमी गति पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। वहीं, कई कार्यों के काम अंतिम चरण अथवा पूर्ण होने पर प्रोत्साहित भी किया। साथ ही जहां वाटर एटीएम लगे हैं, वहां दो दिन के भीतर जागरूकता बोर्ड लगाने के लिए निर्देशित किया।

इसके अलावा पूर्व में परेड ग्राउड में निरीक्षण के दौरान घास की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए जांच के निर्देश देने के बाद भी कार्यवाही न होने पर क्लास लगाई।

शासकीय आवास पर हुई समीक्षा बैठक में विभागीय मंत्री डा अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी के कार्यों की स्थिति जानी। बैठक के दौरान डा अग्रवाल ने सिटीजन जागरूकता अभियान चलाने को कहा। वाटर एटीएम पर अधिकारियों ने बताया की कुल 24 एटीएम अभी तक लगाए गए हैं, जिसका लाभ अभी तक साढ़े पांच लाख लोग ले चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

बताया की एटीएम में एक रुपए का सिक्का डालने पर 300 एमएल वाटर देता है। इस पर मंत्री ने कहा की गर्मी के दिनों में वाटर एटीएम राहगीरों के लिए औषधि का काम करता है, ऐसे में उन्हें दूर से वाटर एटीएम की जानकारी हो, इसके लिए दो दिन के भीतर साइन बोर्ड लगाया जाए।

डा. अग्रवाल ने बैठक में बीती 19 जनवरी को परेड ग्राउंड में निरीक्षण के दौरान घास की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए इसकी जांच के निर्देश दिए थे, मगर पांच माह के बाद भी जांच न होने पर डा अग्रवाल ने अधिकारियों की जमकर क्लास ली। उन्होंने जल्द जांच के लिए भी निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

उन्होंने स्मार्ट जल प्रबंधन सकाडा द्वारा किए गए कार्यों की भी जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि इसके तहत 206 ट्यूबवेल लगाए गए हैं। वहीं, स्मार्ट जल मीटर पर बताया कि 29 किमी पर 6432 स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं।

उन्होंने स्मार्ट रोड परियोजना की स्थिति जानी। जिस पर अधिकारियों ने बताया कि हरिद्वार रोड, ईसी रोड, राजपुर रोड, चकराता रोड पर रात्रि 11 बजे से अगले दिन सुबह 5 बजे तक कार्य किया जा रहा है, इस पर मंत्री डा अग्रवाल ने कहा कि रात्रि में अधिकारी भी मौके पर तैनात रहे, इससे कार्यों की मॉनिटरिंग भी होगी।

बैठक के दौरान डॉ अग्रवाल ने इंटीग्रेटेड आउट फॉल सीवरेज स्कीम और इंटीग्रेटेड आउट फॉल ड्रेनेज स्कीम की स्थिति जानते हुए काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्मार्ट स्कूल, स्मार्ट शौचालय, इलेक्ट्रिक बस, क्रैच बिल्डिंग, दून लाइब्रेरी, डिजिटाइजेशन ऑफ कलेक्ट्रेट ऑफिस एंड सीडीओ ऑफिस, पलटन बाजार पैदलीकरण, स्मार्ट पोल तथा फसाड वर्क्स पलटन बाजार का कार्य लगभग पूर्ण होने पर अधिकारियों को प्रोत्साहित भी किया।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

इस मौके पर अपर कार्यकारी अधिकारी श्याम सिंह राणा, सीजीएम जेएस चौहान, एजीएम केपी चमोला, पीएमसी स्मार्ट सिटी संजीत, एजीएम इलेक्ट्रिकल आशीष कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर टाटा प्रकाश जोशी, पीएमसी टीम लीडर संजीव शर्मा, यूपीसीएल के अधिशासी अभियंता गौरव सकलानी, सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता राजेश लावा, परियोजना प्रबंधक देहरादून स्मार्ट सिटी प्रवीण कुश, जल निगम के अधिशासी अभियंता हेम जोशी आदि उपस्थित रहे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top