Big Breaking : अल्मोड़ा जनसभा को पीएम ने किया संबोधित, कहा – कांग्रेस की परंपरा है, ‘सब में डालो फूट मिलकर करो लूट’

Big Breaking : अल्मोड़ा जनसभा को पीएम ने किया संबोधित, कहा – कांग्रेस की परंपरा है, ‘सब में डालो फूट मिलकर करो लूट’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अल्मोड़ा पहुंच गए हैं। एचएनबी स्टेडियम में प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड आकर मुझे बहुत खुशी होती है। मैं यहां के सभी देवी देवताओं को प्रणाम करता हूं।  आठ साल में अल्मोड़ा में मोदी की यह दूसरी जनसभा है।

मतदाता कभी अच्छे कामों को भूलते नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि जो दृश्य मैंने देखा है, उससे लग रहा है कि मतदाता कभी अच्छे कामों को भूलते नहीं है। और कभी नेक नीयत वालों का साथ नहीं छोड़ते हैं। गुरुवार को उत्तरप्रदेश में जो मतदान हुआ है, उससे साफ लगता है कि भाजपा इस बार भी रिकॉर्ड जीत प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा में यह भीड़ देखकर लग रहा है कि इस बार भी भाजपा को जीत मिलेगी। जिन लोगों को उत्तराखंड का फैसला देखना है वह इस जन सैलाब को देखकर पता कर सकते हैं। जनता चाहती है कि उत्तराखंड में भाजपा की सरकार बने।

उत्तराखंड के लोग जानते हैं कि भाजपा ही इस दशक को उत्तराखंड का दशक बना सकती है। इसलिए इस बार भी डबल इंजन की सरकार आना जरूरी है। हमें उत्तराखंड के विकास को ऊंचाई तक लेकर जाना है। पिछले पांच सालों में डबल इंजन की सरकार ने पूरे समर्पण से आपकी सेवा में लगी है। कहा कि विकास तभी होता है जब बिना भेदभाव के काम किया जाए। इसलिए हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास संकल्प लेकर चल रही है। लेकिन आपको बराबर याद है कि हमारे विरोधियों की भाषा क्या है। उनकी परंपरा है कि सब में डालो फूट मिलकर करो लूट।

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में आपसे वो लोग वोट मांगने आ रहे हैं, जिन्होंने कभी उत्तराखंड के सामर्थ्य पर विश्वास नहीं किया। भारत में हमने दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू किया, पूरे देश ने देखा, उत्तराखंड उन राज्यों में शामिल हुआ जिसने सबसे पहले 100% पहली डोज़ का रिकॉर्ड बनाया।

उन्होंने कहा कि विरोधियों ने हमेशा कुमाऊं और गढ़वाल की लड़ाई कराने की कोशिश की, ताकि ये दोनों जगह को लूट सकें। जबकि डबल इंडन की सरकार ने दोनों जगह के लिए डबल काम करने की कोशिश की है। उत्तराखंड के लोग ये बात जानते हैं कि, भाजपा सरकार ही इस दशक को उत्तराखंड का उज्ज्वल दशक बना सकती है। इसलिए, एक बार फिर डबल इंजन की सरकार, उत्तराखंड में आना तय है।

प्रधानमंत्री इससे पूर्व 2014 में गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान अल्मोड़ा में जनसभा कर चुके हैं। भजपा खेमे में इस विजय संकल्प जनसभा को लेकर काफी उत्साह है। जनसभा स्थल पर कोविड गाइडलाइन के अनुसार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। भारी संख्या में लोगों के जनसभा में पहुंचने की संभावना है। भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला ने बताया कि जनसभा में मंच, पंडाल सज्जा, पानी, वीआईपी पार्किंग सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए करीब 300 कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

मंच पर ये मौजूद 

जनसभा स्थल पर मंच में पीएम मोदी के अतिरिक्त सीएम पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी,  चुनाव सह प्रभारी लॉकेट चटर्जी,  सांसद अजय टम्टा, प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट, कार्यक्रम सह संयोजक केदार जोशी, जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, विधायक रघुनाथ सिंह चौहान, महेश नेगी, रेखा आर्या, मोहन सिंह मेहरा, कैलाश शर्मा, महेश जीना, प्रमोद नैनवाल और अनिल शाही मौजूद रहे।
पुलिस बल को ड्यूटी के प्रति संवेदनशीलता बरतने के निर्देश 
अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना और सुरक्षा मुख्यालय संजय गुंज्याल, पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमाऊं परिक्षेत्र नैनीताल डॉ. नीलेश आनंद भरणे, एसएसपीअल्मोड़ा डॉ. मंजूनाथ टीसी ने पीएम के कार्यक्रम स्थल स्टेडियम में सुरक्षा में तैनात राजपत्रित अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों से अवगत कराया। ड्यूटीरत पुलिस बल को ड्यूटी के प्रति संवेदनशीलता बरतने और वीवीआईपी की सुरक्षा मापदंडों का शत प्रतिशत अनुपालन करने के निर्देश दिए।

वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान मार्ग में सुरक्षा व्यवस्था, यातायात प्रबंध, वीआईपी अधिकारियों जनता के लिए बनाए गए पार्किंग स्थल में ही वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए। वीवीआईपी कार्यक्रम में आने वाले आमजन को अपने साथ केवल मोबाइल फोन लाने की अनुमति होगी।

कैरी बैग, हैंड बैग और अन्य सामग्री को प्रतिबंधित किया गया है। वहां पर एसपीजी के एआईजी विभोर बहुगुणा, सेनानायक 31वीं वाहिनी प्रीति प्रियदर्शनी, एसपी अभिसूचना एवं सुरक्षा मुख्यालय तृप्ति भट्ट, सेनानायक आईआरबी प्रथम सुखबीर सिंह आदि थे।

उत्तराखंड