वीडियो : उत्तराखंड में भारी बारिश ने मचाई तबाही, बद्रीनाथ व यमुनोत्री हाईवे हुआ जगह- जगह बंद

वीडियो : उत्तराखंड में भारी बारिश ने मचाई तबाही, बद्रीनाथ व यमुनोत्री हाईवे हुआ जगह- जगह बंद

देहरादून/इंफो उत्तराखंड

उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों समेत मैदानी जिलों में मूसलाधार बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है, वहीं जहां एक ओर पर्वतीय क्षेत्रों पर भारी बारिश थमने का नाम नहीं ले रहा है, तो वहीं दूसरी ओर मैदानी इलाकों में भी आफत की बारिश ने भी कहर बरपाया हुआ है।

देखें वीडियो :-

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते मौसम विभाग ने देहरादून, उत्तरकाशी, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं मौसम विभाग केन्द्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 5 जिलों में बारिश को देखते हुए आपदा प्रबंधन को भी अलर्ट कर दिया गया है।

वहीं बधुवार सुबह से शुरू हुई झमाझम भारी बारिश ने बद्रीनाथ और यमुनोत्री हाईवे को बंद कर दिया है। वहीं जानकीचट्टी यमुनोत्री पैदल मार्ग घोड़ा पड़ाव व यमुना मंदिर के बीच उफान पर आई नदी के कारण लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर आवाजाही कर रहे हैं।

बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पुरसाड़ी के समीप दीवार टूटने से मार्ग अवरूद्ध

बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पुरसाड़ी के समीप दीवार टूटने से अवरुद्ध हो गया है। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने यात्रा वाहनों की आवाजाही नंदप्रयाग सेकोट सड़क से शुरू कराई गई है।

यमुनोत्री धाम में रात से बिजली सप्लाई बंद

यमुनोत्री धाम में रात से बिजली सप्लाई बंद है। वहीं धाम के पैदल मार्ग पर जगह-जगह मलबा पानी आने श्रद्धालु जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे हैं।

घरों में मलबा घुसने से ग्रामीण परेशान 

यमुनोत्री धाम से लगे गीठ ओजरी पट्टी में रातभर भारी बारिश से यमुना नदी के साथ सहायक नदी नाले उफान पर आने से राना गांव में सड़क का पानी और मलबा लोगों के घरों में घुस गया। घरों में मलबा घुसने से ग्रामीण दहशत में रातभर बाहर रहे।

उत्तराखंड