ब्रेकिंग : विधानसभा बैकडोर भर्ती मामले में सीएम धामी ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, जांच के लिए किया अनुरोध

ब्रेकिंग : विधानसभा बैकडोर भर्ती मामले में सीएम धामी ने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, जांच के लिए किया अनुरोध

देहरादून/ इंफो उत्तराखंड 

उत्तराखंड विधानसभा से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी को पत्र लिखकर उत्तराखंड विधानसभा सचिवालय में की गई नियुक्तियों की उच्च स्तरीय जांच कराने का अनुरोध किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया, और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आदि में विधानसभा, व सचिवालय में कतिपय रूप से नियुक्तियों में अनियमितता के आरोप विगत कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर चर्चा में बने हुए हैं।

विधान सभा एक गरिमामय स्वायत्तशासी संवैधानिक संस्था है, जो इस संस्था की गरिमा को बनाये रखना हम सभी की सर्वोच्च प्राथमिकता रहीं हैं।

सीएम धामी ने आगे कहा कि आप भी सहमत होंगी कि विधानसभा की गरिमा, शुचिता तथा उत्तराखण्ड युवा अभ्यर्थियों की भावनाओं के दृष्टिगत निम्न बिन्दुओं पर विचार किया जाने के उचित होगा।

1. विधान सभा सचिवालय में की गई नियुक्तियों, जिनके सम्बन्ध में विवाद उत्पन्न हुआ है, के सम्बन्ध में उच्च स्तरीय जॉच कराया जाना एवं जाँच में कोई अनियमितता पायी जाती है तो ऐसी सभी अनियमित नियुक्तियों को निरस्त किया जाना।

2. विधान सभा सचिवालय में भविष्य में निष्पक्ष एवं पारदर्शी नियुक्तियों के लिए प्राविधान किया जाना।

राज्य सरकार द्वारा अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से की गई नियुक्तियों में अनियमितताओं के आरोपों की गहनता से जाँच कराने एवं दोषियों के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही किये जाने के सम्बन्ध में कदम उठाये जा रहे हैं।

सीएम धामी ने विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि मेरा आपसे अनुरोध भी है, कि विधानसभा सचिवालय में नियुक्तियों को लेकर चल रहे विवाद के दृष्टिगत कृपया उपरोक्त बिन्दुओं पर विचार करने का आप कष्ट करेंगी।

उत्तराखंड