उत्तराखंड

Big breaking: रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में डकैती कांड के मुख्य आरोपी के ममेरे भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Join our WhatsApp Group

बिग ब्रेकिंग

रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में डकैती कांड के मुख्य आरोपी के ममेरे भाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया

आरोपी से दो जिंदा कारतूस, 325 बोर का तमंचा मिला, आरोपी से गहन पूछताछ जारी

देहरादून। दून में राज्य स्थापना दिवस पर राजपुर रोड स्थित रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में डकैती मामले में मुख्य आरोपी के ममेरे भाई को सहसपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से दो जिंदा कारतूस, 325 बोर का तमंचा भी मिला। पुलिस आरोपी से गहन पूछताछ करने में जुटी है।

रिलायंस कंपनी की ज्वैलरी शॉप में उत्तराखंड स्थापना दिवस पर दिनदहाड़े डकैती हुई थी। राष्ट्रपति दौरे के बीच इस वारदात ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा दिए थे। लिहाजा, सीएम को भी इस मामले में पुलिस पर सख्ती करनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर : स्वास्थ्य मंत्री से मिला नर्सिंग महासघं उत्तराखंड के पदाधिकारी, 1455 के लिए जल्दी खोला जायेगा पोर्टल

पुलिस डकैतों की खोज को लगातार दबिश दे रही है। लेकिन, मुख्य आरोपी पकड़ से बाहर चल रहे हैं। दूसरी ओर, सहसपुर थाना पुलिस को इस बीच कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने मुख्य आरोपी प्रिंस कुमार के ममेरे भाई सुड्डू पुत्र शत्रुघन सिंह निवासी जमालपुर अमनौर मडौडा सारन बिहार को रामपुर पीठ बाजार के पास सारना नदी से धर दबोचा।

आरोपी से 315 बोर का तमंचा और दो कारतूस भी मिला, जिसके बाद उसके खिलाफ सहसपुर में आर्म्स ऐक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया। थानाध्यक्ष गिरीश नेगी ने बताया कि डकैती के गैंग ने जासूसी के लिए उसे भेजा था। इसके बाद से ही आरोपी क्षेत्र में आकर पुलिस कार्रवाई पर नजर रख रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  खुशखबरी : मुख्यमंत्री ने चयनित 67 अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति पत्र, खुशी से खिल उठे युवाओं के चेहरे

वहीं सेलाकुई में किराये पर रहे पांच आरोपीराजपुर रोड पर रिलायंस ज्वैलरी शोरूम में डकैती डालने वाले गैंग ने 17 सितंबर को ही सेलाकुई में किराये पर कमरा ले लिया था। इसके लिए आरोपियों के एक साथी ने 15 और 16 सितंबर को वहां कई घर तलाशे। तब पांच बदमाशों ने घंटाघर के पास फास्टफूड का काम करने की बात कहकर बंजारा गली तिराहे के पास सतीश कुमार का मकान किराये पर लिया।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया, सेलाकुई से आरोपियों के बारे में सुराग मिले हैं। आरोपियों ने 12 हजार रुपये महीने में कमरा लिया था। इनमें छह हजार रुपये एडवांस दिए गए थे। 16 अक्तूबर को पीड़ित अपनी मां को लेकर पीजीआई चंडीगढ़ चले गए थे। इस बीच, मकान पर केवल किरोयदार रहे। पांचों बदमाश छह हजार रुपये के अलावा शेष किराया चुकाए बिना फरार हो गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी ने उच्च शिक्षा विभाग के अन्तर्गत एनएसई की गौरव योजना का किया शुभारंभ

इसके बाद आरोपी कहां गए, इसका पता लगाया जा रहा है। उधर, पुलिस ने रिलायंस शोरूम और हरिद्वार गेस्ट हाउस से मिली इन आरोपियों की वीडियो फुटेज मकान मालिक सतीश कुमार को भी दिखाई। उन्होंने वारदात में शामिल प्रिंस, विक्रम और अन्य दो आरोपियों की अपने घर में किराये पर रहने की पुष्टि की।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top