Big Breaking : बिंदी-चूड़ियां बांट रहे, इनसे पूछो रोजगार क्यों नहीं बांट रहे हो : प्रियंका गांधी

Big Breaking : बिंदी-चूड़ियां बांट रहे, इनसे पूछो रोजगार क्यों नहीं बांट रहे हो : प्रियंका गांधी

खटीमा: उत्तराखंड चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस की ओर से उनकी स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा (star campaigner Priyanka Gandhi Vadra) खटीमा पहुंचीं. यहां प्रियंका ने खटीमा उम्मीदवार भुवन कापड़ी (Khatima candidate Bhuvan Kapri) और नानकमत्ता उम्मीदवार गोपाल राणा (Nanakmatta candidate Gopal Rana) से समर्थन में जनता से वोट देने की अपील की। इस दौरान महिला कांग्रेस की सदस्यों ने कुमाऊं की पहचान पिछौड़ा और गलोबंद पहनाकर प्रियंका का स्वागत किया।

बता दें कि खटीमा वर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का विधानसभा क्षेत्र है और वो यहां से लगातार धुआंधार प्रचार में लगे हैं। यही नहीं, बीजेपी अपना ज्यादा फोकस कुमाऊं के इलाकों पर ही लगा रही है। ये देखते हुए कांग्रेस ने भी प्रियंका के रूप में अपनी ताकत का प्रदर्शन आज किया।

प्रियंका ने भी सीधे बीजेपी सरकार और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यों पर निशाना साधा। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि, कोरोना काल में जब लोग इधर से उधर जा रहे थे, तो उनके पास मदद के लिए मैसेज आते थे। कांग्रेस ने कई लोगों को गाड़ियां करवाकर घर भेजा। सभी कांग्रेसी उनकी मदद के लिए कोरोना काल में भी डटे रहे। ये सब करके हम राजनीति नहीं कर रहे थे बल्कि अपना धर्म निभा रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : यहां पिंजरे में कैद हुआ गुलदार, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस। देखें वीडियो....

जब हमारे देश का गरीब बड़े-बड़े शहरों से पैदल अपने गांव तक आ रहा था तब केंद्र सरकार ने उसे भगवान भरोसे छोड़ दिया था। इसलिए एक सीधी सी बात समझनी होगी कि जो अपने लोगों को इस तरह छोड़ सकता है वो विकास क्या ही करेगा?

प्रियंका ने कहा कि, जनता के अधिकार छीने जा रहे हैं. उनसे जमीनों का हक छीना जा रहा है। नौजवानों से रोजगार का अधिकार छीना जा रहा है। लोगों को लूटा और गुमराह किया जा रहा है। प्रियंका ने कहा कि, वो केवल एक ही बात कहने आई हैं कि आंखें खोलो और देखो कि पिछले 5 सालों में आपके प्रदेश के साथ क्या किया गया। क्या आपकी जीवन शैली में कोई बदलाव आया? इस बात को कभी मत भूलो, उनको ये बात याद दिलाओ।

मुख्यमंत्री धामी पर तंज कसते हुए प्रियंका ने कहा कि, सीएम आजकल बिंदिया और चूड़ियां बांट रहे हैं। इनसे पूछो कि रोजगार क्यों नहीं बांटे? इनसे पूछो हमारी जमीन क्यों छीनी गईं. इनसे पूछो कि जब शहरों से वापस आ रहे थे तो तुम तब कहां थे. जब किसान भाई आंदोलन कर रहे थे तब तुम कहां थे?

वहीं, खटीमा से कांग्रेस प्रत्याशी भुवन कापड़ी की तारीफ करते हुए प्रियंका ने कहा कि, ये वो शख्स हैं जिन्होंने अपनी शादी में मिला नेक भी जनताक की भलाई के लिए इस्तेमाल किया। प्रियंका ने कापड़ी और नानकमत्ता उम्मीदवार गोपाल राणा की ओर से जनता से वादा किया कि उनको जिताने के बाद जनता को कभी अपने फैसले पर अफसोस नहीं होगा। कापड़ी सुबह से शाम जनता के लिए काम करेंगे। उनका चेहरा दिन-रात अगले 5 सालों तक लोगों को इस विधानसभा में दिखेगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी के फर्जी प्रेस सलाहकार (मीडिया एडवाजर) के पद पर नियुक्त करने का मामला आया सामने

प्रियंका ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी लोगों के लिए काम करने का मौका चाहती है, सच्चे दिल से सेवा करना चाहती है, ये वो सेवा नहीं है जो विज्ञापनों में दिखती है। ये उन लोगों जैसी सेवा नहीं जो चुनाव से पहले आकर कोई नया उद्घाटन कर लेते हैं लेकिन 5 सालों में कोई उद्घाटन नहीं करते। ये वैसी सेवा नहीं जो 5 सालों में केवल एक बार दिखती है।

उन्होंने जनता से आह्वान किया कि वो आंखें खोलकर वोट करें।ये देखें कि किसने उनके लिए कितना काम किया है और कौन केवल खोखले वादे करता है। कौन उनका भविष्य बड़े-बड़े उद्योगपतियों के हाथों बेच रहा है। प्रियंका ने कहा कि, वो यही मांगने यहां आई हैं कि अपने वोट की ताकत समझो। एकजुट होकर उसी पार्टी को चुनो जो आपका विकास करा सके।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : निरीक्षक मनोज मनवाल को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली डोईवाला के पद पर किया नियुक्त। देखें आदेश

कांग्रेस की घोषणाएं कैसे होंगी साकार :

प्रियंका ने इस दौरान कांग्रेस की मुख्य घोषणाओं की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि, सबसे पहली बात यहां की प्रकृति और परंपराओं के साथ खिलवाड़ बंद होगा। कोई छेड़छाड़ नहीं होगी। चार लाख रोजगार दिए जाएंगे। अब ये रोजगार कैसे दिए जाएंगे इसको भी प्रियंका ने समाझाया। उन्होंने बताया कि सरकार बनते ही 28 हजार खाली पदों को भरा जाएगा, पर्यटन पुलिस का गठन होगा, जिससे पर्यटन को लेकर नए पद निकलेंगे. जिससे नौजवानों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे. गांव-गांव तक नई तकनीकों-ड्रोन के जरिए स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाई जाएंगी. यही नहीं, गैस सिलेंडर के दाम ₹500 से आगे बढ़ने नहीं दिए जाएंगे. जो सबसे गरीब परिवार हैं उन 5 लाख परिवारों को 40,000 हजार सालाना कांग्रेस पार्टी की सरकार देगी. महिलाओं के लिए सरकारी बसों में यात्रा मुक्त होगी. इसके साथ-साथ पुलिस विभाग में 40% पद महिलाओं के आरक्षित होंगे। वहीं, पूर्व सैनिकों के लिए सैनिक कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा।

प्रियंका ने कहा कि, हमें ऐसी राजनीति लानी है कि चुनाव के समय जो लोग आपके सामने आएं वो धर्म, सांप्रदायिकता या जाति की बात न करें, वो केवल विकास की बात करें. हमने पहले भी करके दिखाया है और अब भी करेंगे।

उत्तराखंड