ब्रेकिंग : देवभूमि को योग एवं वैलनेस का हब बनाने को आगे आएं उद्यमी : गणेश जोशी

ब्रेकिंग : देवभूमि को योग एवं वैलनेस का हब बनाने को आगे आएं उद्यमी : गणेश जोशी

देहरादून/ इंफो उत्तराखंड

 

भाजपा के 42वें स्थापना दिवस के अवसर पर चल रहे सेवा पखवाड़े के तहत आज मसूरी विधानसभा क्षेत्र के जाखन स्थित एक बैंकेट हॉल में स्थानीय पार्षद तथा कृषि मंत्री गणेश जोशी के नेतृत्व में दिव्यांगजन सहायता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) अजेय सम्मिलित रहे। योग महोत्सव का आयोजन, दून योग पीठ देहरादून, एवरेस्ट योग इंस्टीट्यूट लुधियाना, डी.टी.सी. इंडिया लिमिटेड देहरादून और बी.एस. नेगी महिला पालिटेक्निक ओ.एन.जी.सी. द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

 

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : महिलाओं व बच्चों को लेकर रेखा आर्य (Rekha Arya) ने कही यह बात। देखिए वीडियो...

 

 

देवभूमि उत्तराखंड को वैलनेस का एक बड़ा केन्द्र बनाने के संकल्प के साथ दून योग महोत्सव 2022 का रंगारंग शुभारंभ कृषि मंत्री गणेश जोशी के कर कमलों से आध्यात्मिक गुरु आचार्य बिपिन जोशी के सानिध्य में बीएस नेगी महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज ओएनजीसी में किया गया।
बच्चों ने एक से बढ़कर एक योगासनों की प्रस्तुति दी, कबीना मंत्री गणेश जोशी ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा किस राज्य सरकार उत्तराखंड के गांवों को योग और आयुर्वेद ग्राम के रुप में विकसित करने में हर प्रकार से सहयोग प्रदान करेगी। उन्होंने कहा उत्तराखंड योग और आयुर्वेद के माध्यम से वैलनेस का एक बडा हब बनने जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद : खुद की खुशी के लिए की खुदखुशी, श्रीनगर नैथाना पुल से युवती ने मारी छलांग। देखें वीडियो

 

 

योग कार्यक्रम के आयोजक आचार्य बिपिन जोशी ने बताया कि उत्तराखण्ड केरल की तर्ज पर योग, आयुर्वेद, पंचकर्म, प्राकृतिक चिकित्सा, आध्यात्मिकता के साथ देवभूमि उत्तराखण्ड को वैलनेस हब के रूप में विकसित किए जाने की अपार संभावनाएं हैं। दून योगपीठ देहरादून द्वारा उत्तराखण्ड के गांवों को योग आयुर्वेद ग्राम के रूप में विकसित करने, पलायन रोकने और रिवर्स पलायन के लिए 2 दिवसीय ‘‘7वां दून योग महोत्सव’’, 16 एवं 17 अप्रैल को मनाया जाएगा। इस दौरान ‘‘देवभूमि उत्तराखण्ड का वैलनेस के हब के रूप में विकास’’ विषय पर सेमीनार भी आयोजित किया जाना है।

यह भी पढ़ें 👉  Video : यहां सड़क पर खड़ी महिला एसआई (SI) को कैंटर वाहन ने रौंदा। पुलिस विभाग में शोक की लहर

 

 

 

सांयकाल में टी स्टेट आर्केडिया में नेचर वॉक के साथ-साथ विशेष ध्यान शिविर का आयोजन होगा। 17 अप्रैल प्रातः टी स्टेट में विशेष ध्यान योग शिविर के साथ-साथ दिन में 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक बी.एस. नेगी महिला पॉलीटैक्निक में योग पर आधारित प्रतियोगिताओं के साथ सेमीनार एवं पुरस्कार वितरण के साथ दून योग महोत्सव का समापन होगा।

उत्तराखंड