उत्तराखंड

Harela festivals : हरेला पर्व उत्तराखंड की सांस्कृतिक पहचान का प्रतीक है : डॉ. निशंक

Join our WhatsApp Group

प्रकृति से स्नेह तथा इसी में रचने बसने की प्रवृत्ति है हरेला : डॉ. निशंक

डोईवाला, (प्रियांशु सक्सेना)। हरे-भरे पर्यावरण के संदेश को समर्पित देवभूमि उत्तराखंड के लोकपर्व हरेला के अवसर पर सघन पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे विभिन्न औषधीय पौधे आवला, तुलसी, हरड के साथ फलदार पौधे आम, अमरूद, अनार को रौपा गया।

रविवार को गन्ना कृषक पब्लिक इंटर कॉलेज में आम जनमानस एवं कार्यकर्ताओं के साथ संसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने पौधारोपण करते हुए कहा कि हरेला पर्व उत्तराखंड की सांस्कृतिक पहचान का प्रतीक है।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

हम संपूर्ण धरा को हरा-भरा करने के लिए संकल्प बंद है। धरती को हरभरा करने का कार्य पौधारोपण के माध्यम से तभी सार्थक होगा जब लगाऐ गये पौधो को बचाया जाए।

पूर्व राज्य मंत्री करन वोहरा ने कहा कि हरेला पर्व को पूरे उत्साह के साथ मनाया जाएगा। जिलाध्यक्ष रविंद्र राणा ने बताया कि भाजपा महिला मोर्चा, युवा मोर्चा, ओबीसी मोर्चा, किसान मोर्चा सभी मोर्चे बूथ स्तर तक पूरे उत्साह के साथ हरेला पर्व मना रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Politics : विकास के ढोल की खुल रही पोल, सांसदों के गोद लिए गांवों की दुर्दशा का कारण बताए भाजपा : करन माहरा

इस दौरान जिला महामंत्री राजेंद्र तड़ियाल, रविन्द्र बेलवाल, पुरुषोत्तम डोभाल, उषा कोठारी, कोमल कनौजिया, विनय कंडवाल, पंकज शर्मा, सोनू गोयल, रोहित छेत्री, सुशील जायसवाल, ईश्वर चंद्र अग्रवाल, नितिन कोठारी, प्रधानाचार्य नरेश वर्मा, अश्वनी गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

सांसद निधि से टिन शेड बनाने की घोषणा :-

डोईवाला। पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार सांसद डॉ निशंक ने विद्यालय की मांग पर टिन शेड बनाने के लिए सांसद निधि से दस लाख रूपये देने की घोषणा की। विद्यालय की मेधावी छात्रा माही को उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा मे पूरे राज्य मे पंद्रहवा स्थान लाने पर चित्र भेटकर सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें 👉  Politics : विकास के ढोल की खुल रही पोल, सांसदों के गोद लिए गांवों की दुर्दशा का कारण बताए भाजपा : करन माहरा

वहीं डोईवाला विधानसभा में जनसंपर्क के दौरान श्रमिक संघ शुगर मिल्स के सदस्यों कि समस्याओं से अवगत हुए और सम्बंधित अधिकारियों से सभी समस्याओं का समयबद्ध तरीके में निवारण करने के निर्देश दिया।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top