उत्तराखंड

गुड़ न्यूज : 10 मई से शुरू होंगे बद्रीनाथ-केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा (Heli Service)

Join our WhatsApp Group

डोईवाला : बद्री–केदार धाम के लिए हेली सेवा 10 मई से शुरू

डोईवाला (प्रियांशु सक्सेना)। बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम के लिए हेलिकॉप्टर सेवा शुरू करने के लिए रुद्राक्ष एविएशन का एमआई 17 ट्विन इंजन हेलीकॉप्टर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंच चुका है। यह दोनों धामों की यात्रा कराएगा।

आगामी 10 मई से यह हेलीकॉप्टर श्रद्धालुओं को लेकर पहले केदारनाथ के लिए उड़ान भरेगा। फिलहाल, जौलीग्रांट से बदरी-केदार की हेलिकॉप्टर सेवा 15 जून तक फुल हो गई है। उसके बाद 12 मई को बदरीनाथ के कपाट खुलने पर यह दोनों धामों बद्रीनाथ और केदारनाथ के लिए उड़ान भरेगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : बकरी चुगाने गए युवक पर भालू ने किया हमला, अस्पताल में भर्ती, देखें Video

रुद्राक्ष एविएशन का 18 सीटर हेलिकॉप्टर देहरादून एयरपोर्ट के पास बने हेलीपैड पर पहुंच चुका है। कंपनी ने हेलीपैड पर स्टाफ आदि की तैनाती भी कर दी है। हेलीकॉप्टर के लिए हेलीपैड पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए चारों तरफ रस्सियां, बैरिकेडिंग और लाइटें आदि लगाई गईं।

हेलिकॉप्टर के लिए फ्यूल आदि भी हेलीपैड पर पहुंचाया गया। दोनों धामों में मौसम ठीक रहने पर जौलीग्रांट से एक तरफ की उड़ान में करीब दो घंटे का समय लगेगा।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : बुल्लावाला-कुड़कावाला पुल पर होगा सुरक्षात्मक कार्य

एक ही दिन में पांच से छह घंटे में दोनों धामों की यात्रा पूरी की जा सकेगी। 12 मई यह हेलिकॉप्टर पहले बदरीनाथ जाएगा। फिर वापस गुप्तकाशी में लैंड होगा। गुप्तकाशी से छोटे हेलिकॉप्टर से श्रद्धालुओं को केदारनाथ ले जाया जाएगा। केदारनाथ से वापस गुप्तकाशी पहुंचने पर श्रद्धालुओं को एमआई 17 से जौलीग्रांट हेलीपैड पर लाया जाएगा।

01 लाख 11 हजार रुपये किराया

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : 1 जुलाई से लागू होने वाले नए आपराधिक कानूनों के लिए उत्तराखंड की तैयारी पूरी : राधा रतूड़ी

जौलीग्रांट से दो धामों बदरीनाथ और केदारनाथ की हेलीसेवा का एक व्यक्ति का किराया एक लाख 11 हजार रुपये रखा गया है। श्रद्धालु रुद्राक्ष एविएशन की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं।

दो धामों की यात्रा कराने को रुद्राक्ष एविएशन का हेलिकॉप्टर जौलीग्रांट पहुंच चुका है। 10 मई को सुबह 10 बजे पहली हेलीकॉप्टर केदारनाथ को उड़ान भरेगा। उसके बाद 12 मई से दोनों धामों को सुबह साढ़े छह बजे के करीब उड़ान भरी जाएगी।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top