हिल न्यूज़

77th Independence Day : चंपावत जनपद की प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने कलेक्ट्रेट में किया ध्वजारोहण, वीर शहीदों को किया नमन

Join our WhatsApp Group
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आत्मनिर्भरता के साथ सशक्त, समृद्ध और विश्वगुरु बनने के पथ पर बढ़ रहा है आगे-रेखा आर्य
  • चंपावत जनपद की प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने कलेक्ट्रेट में किया ध्वजारोहण, वीर शहीदों को किया नमन
  • प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने सैनिक कल्याण विभाग परिसर पहुंच किया शहीद स्मारक पर रीथ/पुष्पांजली अर्पित, शहीद वीरों के परिवारजनों का भी किया सम्मान

चंपावत। आज 77 वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जनपद प्रभारी व कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या कलेक्ट्रेट पहुंची जहां उन्होंने “आजादी का अमृत महोत्सव” स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर कलेक्ट्रट परिसर में ध्वजारोहण कर वीर शहीदों को नमन व वंदन किया।इस दौरान सभागार में स्कूली छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की।

इस दौरान प्रभारी मंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में देश को स्वतंत्रता दिलाने वाले वीर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को सम्मानित भी किया।साथ ही इस स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में कलेक्ट्रेट परिसर में वृक्षारोपण भी किया।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : नाबालिग युवती को बहला फुसलाकर भगा ले जाने वाले अभियुक्त को पुलिस ने मध्य प्रदेश से किया गिरफ्तार

प्रभारी मंत्री ने कहा कि हमे अपने वीरों का त्याग, बलिदान, शौर्य और संघर्ष के बल पर आजादी प्राप्त हुई है। उन्होंने सीमा पर तैनात वीर जवानों को नमन करते हुए कहा कि उनके कारण ही हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। भारत ने इन 76 वर्षों में सभी चुनौतियों का सामना मजबूती से किया है।

भारत विश्व में पाचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और जल्द ही तीसरे पायदान में पहुंच जायेगा।अमृतकाल में हमें अपने लक्ष्य निर्धारित कर उस ओर अपनी पूर्ण क्षमता के साथ आगे बढ़ना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  बस हादसा : सीएम की अफसरों को दो टूक, दायित्व निर्वहन में शिथिलता पर होगी कड़ी कार्रवाई

साथ ही कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड प्रगति की ओर निरंतर आगे बढ़ रहा है। उत्तराखण्ड को माननीय प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में ऑल वेदर रोड,ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना, देहरादून-दिल्ली फोर लेन सड़क मार्ग,हवाई कनेक्टिविटी, बद्रीनाथ-केदारनाथ का पुनर्निर्माण सहित कई सारी योजनाओं पर काम चल रहा है।साथ ही राज्य सरकार स्वरोजगार के जरिये युवाओं-महिलाओ को रोजगार से जोड़ने का कार्य कर रही है।

  • प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने नगरपालिका परिसर में पहुंचकर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया झंडारोहण और शिलाफलकम का किया लोकार्पण
  • प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने सैनिक कल्याण विभाग परिसर पहुंच किया शहीद स्मारक पर रीथ/पुष्पांजली अर्पित, शहीद वीरों के परिवारजनों का भी किया सम्मान

वहीं आज अपने चंपावत भ्रमण के दौरान प्रभारी मंत्री ने नगर पालिका पहुंचकर सर्वप्रथम महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया तत्पश्चात उन्होंने सैनिक कल्याण विभाग परिसर पहुंचकर स्मारक पर रीथ/पुष्पांजली अर्पित की और शहीद वीरों के परिवारजनों का सम्मान किया। साथ ही नगर पालिका परिसर में झंडारोहण भी किया।वही साथ ही इस अवसर पर उन्होंने शिलाफलकम का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने परिसर में वृक्षारोपण किया।

यह भी पढ़ें 👉  श्री महंत इंदिरेश अस्पताल के कार्डियोलोजी विभाग में देश के विभिन्न राज्यों से पहुंच रहे मरीज

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष निर्मल मेहरा, जिलाधिकारी नवनीत पांडेय, पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पींचा, सीडीओ आरएस रावत, एडीएम हेमंत कुमार वर्मा, सीएमओ केके अग्रवाल, नगर अध्यक्ष सुनील पुनेठा, जिला उपाध्यक्ष कैलाश अधिकारी, युवा मोर्चा अध्यक्ष गौरव पांडेय, नगर उपाध्यक्ष दीपक तिवारी, नगर मंत्री आनंद अधिकारी, जिला कोषाध्यक्ष सतीश खर्कवाल जी,रमेश खाती सहित अधिकारीगण, पार्टी कार्यकर्ता व स्थानीय जनता उपस्थित रही।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top