महंगाई : एलपीजी व सीएनजी और जेनेरिक दवाओं के दामों में हुई बढ़ोतरी। जानें नए रेट

महंगाई : एलपीजी व सीएनजी और जेनेरिक दवाओं के दामों में हुई बढ़ोतरी। जानें नए रेट

देहरादून/इन्फो उत्तराखंड

उत्तराखंड में दिन पर दिन महंगाई की मार आम जनता की कमर तोड़ कर रख देती है। उत्तराखंड में रसोई गैस सिलेंडर के दाम व सीएनजी के दाम या फिर जेनेरिक दवाओं के दाम बढ़ने से लोगों को बहुत ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

वहीं रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 50 रूपए की बढोत्तरी व सीएनजी के दाम में 3 रूपये प्रति किलो की बढ़ोतरी कर दी गई है। जबकि जेनेरिक दवाओं में दस फीसदी तक बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : शिक्षा विभाग में एल०टी० शिक्षकों के स्थानांतरण (transfer)। देखें सूची

 

उत्तराखंड में पहली बार ऐसा हुआ होगा जबकि सिलेंडर एक हजार रूपये के पार पहुंचा होगा। वहीं देहरादून में रसोई गैस सिलेंडर 14.2 किलो के दाम 1019 रूपये हो गए। जबकि श्रीनगर में 1035, पौड़ी में 1050, पुरोला में 1060 और टिहरी में सिलेंडर के दाम 1027 रूपये पर के पार पहुंच गया है। पिछले 11 महीनों में सिलेंडर के दाम में 190 रूपये की बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद : खुद की खुशी के लिए की खुदखुशी, श्रीनगर नैथाना पुल से युवती ने मारी छलांग। देखें वीडियो

 

 

देहरादून में सीएनजी 3 रूपये महंगी होकर 92 रूपये किलो पर पहुंच गई। जबकि पिछले डेढ़ महीने में चैथी बार बढ़ोतरी के बाद सीएनजी 22 रूपये महंगी हुई है। प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्रो में मिलने वानी जेनेरिक दवाओं के नए स्टाॅक के दाम में करीब 10 प्रतिशत तक बढ़ गए है। इनमें गैस, एंटीबाॅयोटिक और सूजन की दवाएं प्रमुख रूप से शामिल है। ये दावाएं अधिकतर आर्थिक रूप से कमजोर मरीज खरीदते है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : यहां वाशिंग मशीन बनाने वाली फैक्ट्री (factory) में हुआ बड़ा धमाका (blast)। 6 लोग घायल
उत्तराखंड