उत्तराखंड

74th Republic day : नैनीताल की प्रभारी मंत्री रेखा आर्य (Rekha Arya) ने किया ध्वजारोहण, कहा भारत विश्व गुरू बनने की ओर है अग्रसर

Join our WhatsApp Group
  • नैनीताल की प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने किया ध्वजारोहण, देश एवं प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं
  • भारत विश्व गुरू बनने की ओर है अग्रसर-रेखा आर्य
  • आज राज्य हर क्षेत्र में कर रहा चैमुखी विकास-रेखा आर्य

नैनीताल/इंफो उत्तराखंड 

नैनीताल जिलेभर मे आज 74वें गणतन्त्र दिवस समारोह पूरे हर्षोंउल्लास के साथ मनाया गया कार्यक्रम के दौरान अधिकारियों जनप्रतिनिधियों एवं संभ्रांत नागरिकों द्वारा गांधी चैक से मल्लीताल तक प्रभात फेरी का आयोजन किया गया साथ ही समस्त सरकारी एवं अद्र्वसरकारी कार्यालयों तथा शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहरण किया गया।

प्रभारी मंत्री रेखा आर्य ने 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश व जनपद वासियों को शुभकामाओं के साथ बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारा देश 15 अगस्त 1947 में आजाद हुआ। जिसमें हम सभी ने देश को एक सूत्र में बाधने के लिए चिंतन किया गया। जिसका दायित्व डाॅ भीमराव अम्बेडकर ने लेते हुए संविधान का निर्माण किया जोकि 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ। आज हमें संविधान का भाव गणतंत्र दिवस के रूप में दिख रहा है। यह एहसास को हमें सदा याद रखना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Politics : विकास के ढोल की खुल रही पोल, सांसदों के गोद लिए गांवों की दुर्दशा का कारण बताए भाजपा : करन माहरा

आज देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत विश्व गुरू बनने की ओर अग्रसर है। आज केन्द्र व राज्य सरकार हर अन्तिम छोर पर बैठे व्यक्ति के विकास के लिए चिंतन कर रही है कि प्रत्येक नागरिक का जीवन स्तर आत्मनिर्भर कैसे बन सके। आज पूरे देश में अस्सी करोड़ लोग मुफ्त राशन योजना से लाभन्वित हो रहे हैं वहीं कोरोना काल में मुफ्त वेक्सीन से लोगों की रक्षा की गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा, स्वास्थ, पर्यटन, खेल, बागवानी आदि क्षेत्रों में चैमुखी विकास कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं को 30 प्रतिशत का आरक्षण देने के साथ ही खेल में नवयुवकों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए 4 प्रतिशत का आरक्षण पर विचार कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

उन्होंने नव-पीढ़ियों से आवाहन किया है कि वे अपने अन्दर के खेल की प्रतिभा को निखारें ताकि उत्तराखण्ड को पर्यटन के साथ ही खेल जैसी गतिविधियों में विश्व स्तर पर पहचान मिल सके ताकि उत्तराखण्ड देवभूमि के साथ ही खिलाड़ियों के नाम से भी जाना जा सके।

इस दौरान पुलिस जवानों, सीपीयू, बाइक दस्ता, डॉग स्कॉट, अग्निशमन, होमगार्ड, एनसीसी, नेवल के जवान ने मुख्य अतिथि को सलामी देते हुए भव्य परेड की प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में मल्लीताल फ्लैट्स एवं जिलाधिकारी कार्यालय में देश-भक्ति गीतो की प्रस्तुति दी गई। वहीं कार्यक्रम के दौरान डेयरी, जिला मिशन प्रबन्धक, एन०आर०एल०एम०, कृषि, शिक्षा, उद्यान, चिकित्सा, पशुपालन, सेवायोजन,मत्स्य ,सहायक निबन्धक,सह०समि०, रेशम, आपदा प्रबन्धन, जिला कार्यक्रम, समाज कल्याण, पर्यटन, जिला ग्रामोद्योग, उद्योग, वन विभाग, उरेडा एव चाय विकास बोर्ड के साथ ही विभिन्न विभागो द्वारा अपने-अपने विभागों की झांकियो व छोलिया दलों ने अपनी प्रस्तुति दी।

यह भी पढ़ें 👉  Politics : विकास के ढोल की खुल रही पोल, सांसदों के गोद लिए गांवों की दुर्दशा का कारण बताए भाजपा : करन माहरा

कार्यक्रम के दौरान परेड में प्रतिभाग करने पर पुलिस प्रथम, यातायात पुलिस द्वितीय एवं एनसीसी तृतीय स्थान प्राप्त किया। झांकी प्रर्दशन में प्रथम कृषि, द्वितीय आपाद, तृतीय उद्यान रहे।

कार्यक्रम के दौरान विधायक सरिता आर्या, मण्डलायुक्त कुमाऊं दीपक रावत, एसएसपी पंकज भट्ट, मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 संदीप तिवारी, अपर जिलाधिकारी, शिवचरण द्विवेदी, अशोक जोशी, सीएमओ डा0 भागीरथी जोशी, एसपी जगदीश चंद्रा, परेड कमांडर प्रथम द्वितीय सीओ नितिन लोहानी, सीओ विभा दीक्षित, उप जिलाधिकारी राहुल साह, योगेश मेहरा, तहसीलदार नवाजिश खलिक, मनोज जोशी, मोहित लाल साह के साथ शहर के अन्य गणमान्य आदि उपस्थित थे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top