बड़ी खबर : बेरोजगार युवाओं को लगा बड़ा झटका। आज से उपनल में गैर सैन्यपृष्टि भूमि के लोगों की नहीं होगी भर्ती  

बड़ी खबर : बेरोजगार युवाओं को लगा बड़ा झटका। आज से उपनल में गैर सैन्यपृष्टि भूमि के लोगों की नहीं होगी भर्ती  

देहरादून/इन्फो उत्तराखंड
उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां उत्तराखंड के बेरोजगारों युवाओं के लिए कोरोना के समय उपनल में आउटसोर्सिंग के माध्यम से लाखों लोगों को नौकरी दी जाती थी।

 

लेकिन अब कोरोना के केस कम होते ही अब उत्तराखंड पूर्व सैनिक कल्याण निगम के माध्यम से विभिन्न विभागों में गैर सैन्य पृष्ठभूमि के लोग की नियुक्ति होती थी, लेकिन उपनल के महाप्रबंधक ब्रिगेडियर पीपीएस पाहवा (सेवानिवृत्त) के मुताबिक कोविड काल के दौरान गैर सैन्यपृष्ठ भूमि के लोगों को भी नियुक्ति का आदेश हुआ था। लेकिन 31 मार्च को इसकी समय सीमा खत्म होग गई है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : DM के निर्देश पर, यहां जिला प्रशासन ने अवैध खनन में लिप्त पांच वाहनों को किया जब्त

जानकारी के मुताबिक उपनल के माध्यम से विभिन्न विभागों में इन्हें नियुक्तयां दी जा सकें। लेकिन समय- समय पर  इसमें गैर सैन्यपृष्ठ भूमि के लोगों की भर्ती होती रही है। पूर्व में वर्ष 2013 में तत्कालीन मुख्य सचिव ने पूर्व सैनिकों के अलावा गैर सैन्य पृष्ठ भूमि के लोगों को भी उपनल से भर्ती का शासनदेश जारी किया था।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : यहां नगर पंचायत (Nagar Panchayat) के अध्यक्ष हेम पंत ने दिया इस्तीफा। सरकार पर लगाये ये आरोप... जानिए क्यों?

पूर्व सैनिकों की नाराजगी के बाद इसे निरस्त कर दिया गया था। जबकि अब 2022 में कोविड की वजह से गैर सैन्यपृष्ठि भूमि के लोगों के फिर से इसके माध्यम से नियुक्ति का रास्ता खोल दिया गया था। शुरूआत में एक साल के लिए नियुक्ति का रास्ता खोले जाने के बाद इसे कुुछ और समय के लिए बढ़ाया गया। लेकिन अब 31 मार्च 2022 के बाद गैर सैन्यपृष्ठ भूमि के लोग उपनल के माध्यम से नियुक्ति नहीं हो पाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : शिक्षा विभाग (education Department) में बीआरपी और सीआरपी के पदों पर आउटसोर्स के माध्यम से जल्द भरने की तैयारी
उत्तराखंड