ब्रेकिंग : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने दिया दिव्यांगजनों के क्षमता को दी एक नई पहचान : गणेश जोशी

ब्रेकिंग : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने दिया दिव्यांगजनों के क्षमता को दी एक नई पहचान : गणेश जोशी

भाजपा के 42वें स्थापना दिवस के अवसर आयोजित हुआ दिव्यांग सहायता शिविर।

 

देहरादून/इंफो उत्तराखंड

भाजपा के 42वें स्थापना दिवस के अवसर पर चल रहे सेवा पखवाड़े के तहत आज मसूरी विधानसभा क्षेत्र के जाखन स्थित एक बैंकेट हॉल में स्थानीय पार्षद तथा कृषि मंत्री गणेश जोशी के नेतृत्व में दिव्यांगजन सहायता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) अजेय सम्मिलित रहे।

 

 

 

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि दिव्यांगजनों की वास्तविक प्रतिभा तथा राष्ट्रनिर्माण में उनकी भूमिका को वास्तविक सम्मान प्रधानमंत्री मोदी ने दिया। ‘दिव्यांग’ जैसा सम्बोधन देकर प्रधानमंत्री मोदी ने दिव्यांगजनों में सामाजिक आत्मविश्वास का संचार किया। उन्होंने इस शिविर के सफल आयोजन में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करने के लिए ‘‘राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान’’ के निदेशक डॉ हिमांशु तथा राष्ट्रपति सम्मान प्राप्त जगदीश लखेड़ा का आभार व्यक्त किया।

 

 

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार जनसेवा की विचारधारा पोषित सरकार है। इसलिए लिए हमारी सरकार अंत्योदय अर्थात समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को भी विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के एजेंडा पर काम कर रही है। चाहे किसानों की बात हो, दिव्यांगो की बात हो अथवा बुनियादी स्तर पर उत्पादन में लगे हर एक तबके का सवाल, केन्द्र में प्रधानमंत्री मोदी और राज्य में पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में विकास की एक नई इबादत लिखी जा रही है।

 

 

 

किसान सम्मान निधि के माध्यम से प्रदेश के किसानों को मिल रही सहायता के लिए कृषि मंत्री ने प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। शास्त्री जी के नारे – जय जवान, जय किसान के नारे को भाजपा ही साकार रह रही है। राज्य सरकार किसानों की आय को बढ़ा कर उन्हें समृद्ध करने तथा सैनिकों, पूर्व सैनिकों के परिजनां के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजना संचालित कर उन्हें सशक्त बना रही है। इसी का परिणाम है कि आज मोदी देश ही नहीं पूरी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। कोई शक नहीं है कि 2024 में मोदी फिर से देश का नेतृत्व करेंगे।

 

 

 

भाजपा प्रदेश महामंत्री, अजेय ने कहा की, भाजपा की विचारधारा है कि ‘‘नर सेवा नारायण सेवा’’, इसी ध्येय वाक्य पर चलते हुए ही भाजपा आज अपने सच्चे सेवा कार्यों की बदौलत विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है। आज लगा यह दिव्यांग जन सहयोग शिविर भाजपा परिवार द्वारा की जाने वाली उन्हीं पुण्य सेवा गतिविधियों का उदाहरण है। कोरोना काल में जब अन्य राजनीतिक दल अपने खोल में सिमट गए थे, उस समय भी भाजपा के सांगठनिक सैनिक हमेशा जनता की सेवा के लिए लगातार जनता के बीच उपस्थित रहे थे।

 

 

 

एनआईईवीपीडी संस्थान के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि शिविर में 45 व्यक्तियों को कान की मशीन, 56 व्यक्तियों की नजर की जांच एवं चश्मे, 10 व्हीलचेयर, 02 ट्राई साईकल, 06 ट्राई पॉड, 01 रोलेटर, 08 वॉकिंग स्टिक इत्यादि सामान लाभार्थियों को उपलब्ध करवाया गया।

 

 

इस अवसर पर मंण्डल अध्यक्ष, पूनम नौटियाल, राजीव गुरूंग, महामंत्री सुरेन्द्र राणा, विष्णु गुप्ता, निरंजन डोभाल, संध्या थापा, ज्योति कोटिया, अंशुल चावला, पार्षद भूपेन्द्र कठैत, नंदनी शर्मा, एनआईईवीपीडी संस्थान से जगदीश लखेरा, भूपेन्द्र राणा, प्रवीण कुमार, अमेंद्र सिंह, सूर्य प्रकाश भट्ट, अनिल कुमार, प्रवीन भट्ट आदि कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

उत्तराखंड