अच्छी खबर : कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने किया सोमेश्वर-कौसानी मोटरमार्ग का भूमिपूजन, 262.78 लाख रुपये की लागत से बनेगा ये पुल

अच्छी खबर : कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने किया सोमेश्वर-कौसानी मोटरमार्ग का भूमिपूजन, 262.78 लाख रुपये की लागत से बनेगा ये पुल

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने सोमेश्वर विधानसभा के रसियारा गांव में किया पुल का शिलान्यास

पुल के निर्माण होने से स्थानीय जनता को होगा फायदा-रेखा आर्य

विपक्ष पर बोला जमकर हमला,कहा चुनाव में विपक्ष ने किया जनता को भर्मित करने का काम

शहीद सुरेंद्र सिंह मेहरा के नाम से जाना जायेगा राजकीशय इंटर कॉलेज मनसारीनाला चौड़ा-रेखा आर्य

सोमेश्वर(अल्मोड़ा)/इंफो उत्तराखंड 

आज कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र के रसियारा गांव पहुंची। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने रसियारा गांव में 30 मीटर पैदल स्पान स्टील गार्डर पुल का शिलान्यास विधिवत पूजा अर्चना के साथ किया।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि क्षेत्र कि जनता लम्बे समय से यहाँ पर पुल के निर्माण कि बात कहती आ रही थी जिसका कि आज भूमिपूजन कर दिया गया है और बहुत जल्द यह पुल बनकर अस्तित्व में आ जायेगा जिससे स्थानीय ग्रामीणों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होंगी।

उन्होंने बताया कि राज्य योजना के अंतर्गत इस पुल का निर्माण होगा जिसकी कुल लागत 262.78 लाख रुपये है।

शहीद सुरेंद्र सिंह मेहरा के नाम से जाना जायेगा राजकीय इंटर कॉलेज मनसारीनाला चौड़ा-रेखा आर्य

वहीं कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य सोमेश्वर स्थित राजकीय इंटर कॉलेज मनसारीनाला चौड़ा पहुंची जहाँ पार्टी कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्रीय जनता द्वारा उनका भव्य स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम का सुभारम्भ कैबिनेट मंत्री द्वारा वीर शहीद सुरेंद्र सिंह मेहरा को श्रद्धांजलि और दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र की भावनाओं का सम्मान करते हुए राजकीय इंटर कॉलेज मनसारीनाला चौड़ा को अब स्वर्गीय वीर शहीद सुरेंद्र सिंह मेहरा के नाम से जाना जायेगा और साथ ही कहा कि मैं उम्मीद करती हूं कि शहीद सुरेंद्र सिंह मेहरा जिनके नाम पर आज इस स्कूल का नाम पड़ा है हमारे क्षेत्र के बच्चे उनसे प्रेरणा लेकर उनके बलिदान को सार्थक सिद्ध करेंगे। वहीं इस अवसर पर स्कूली छात्राओं ने विभिन्न सुन्दर सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ दी।

इस अवसर पर स्कूल प्रसाशन ने कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या को स्कूल से संबंधित विभिन्न समस्याओं से भी अवगत कराया, जिन्हें दूर करने का हर संभव प्रयास कैबिनेट मंत्री ने दिया।

मंत्री रेखा आर्य ने अपने सम्बोधन में कहा कि उत्तराखंड को हम देवभूमि के साथ वीरभूमि के नाम से भी जानते हैं क्योंकि यहाँ हर घर परिवार से कोई ना कोई सेना में अवश्य अपनी सेवाएं देता है। उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो सेनिको का सम्मान करना जानती है.आज हमारे सेनिकों को जो सम्मान मिल रहा है यह सम्मान पूर्व की सरकारों ने नहीं दिया।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने किया सोमेश्वर-कौसानी मोटरमार्ग का भूमिपूजन

वहीं साथ ही कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र के सोमेश्वर -कौशानी मोटर मार्ग का भी भूमिपूजन किया। दरअसल लंबे समय से इस मार्ग कि स्थिति जिर्ण शीर्ण अवस्था में बनी हुई थी जिसका कि आज कैबिनेट मंत्री और सोमेश्वर विधायक रेखा आर्य ने शिलान्यास किया है।

इस अवसर पर मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि यह मार्ग 12 किलोमीटर का है जिसका कि अब जल्द ही डामरीकरण कर दिया जायेगा, इससे अब स्थानीय जनता के साथ ही पर्यटको को आवागमन में किसी प्रकार कि परेशानी नहीं होंगी।

वहीं विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा की चुनाव के वक्त विपक्ष द्वारा पुल,सडक और अन्य मुद्दों को लेकर लगातार भ्रान्तियाँ फैलाई गई,विपक्ष कुकर में सिटी कब बजेगी का ताना मारते थे। उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा की जिस दिन पुल, सड़कों का लोकार्पण किया जायेगा उस दिन इन्ही पुल और सड़कों के ऊपर ही कुकर में सिटी भी लगाएंगे।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने चुनाव में भारी मतों से जिताने को लेकर सभी क्षेत्र वासियों का धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा की सोमेश्वर की बेटी होने के नाते क्षेत्र के विकास के लिए वह हर पल तत्पर रहेंगी।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष खड़क सिंह, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि दीपक आर्या, मंडल महामंत्री चंदन बिष्ट, विधायक प्रतिनिधि भुवन जोशी, पूर्व मंडल अध्यक्ष बिशन रावत, जिला पंचायत सदस्य कविता मेहरा, भूपाल मेहरा, खंड शिक्षा अधिकारी विनय कुमार आर्या, स्कूल के प्रधानाचार्य गिरीश चंद आर्या सहित पार्टी पदाधिकारी,स्कूल प्रबंधक,छात्र-छात्राएं और स्थानीय जनता उपस्थित रही!

हिल न्यूज़