उत्तराखंड

वित्त मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने “बिल लाओ इनाम पाओ” योजना के तहत निकाला पांचवां लक्की ड्रा, 1500 विजेताओं की घोषणा 

Join our WhatsApp Group

देहरादून

वित्त मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने बिल लाओ इनाम पाओ योजना के मार्च माह का लक्की ड्रा निकाला। इस दौरान 500 स्मार्ट फ़ोन, 500 स्मार्ट वाच, 500 एयर फ़ोन के विजेताओं की घोषणा की गई।

रिंग रोड स्थित राज्य कर आयुक्त मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में वित्त मंत्री डॉ अग्रवाल ने बताया कि लकी ड्रा में 35180 बिलों को शामिल किया गया है। योजना के अन्तर्गत अब तक 35,803 उपभोक्ता पंजीकृत हुये हैं, जिनके द्वारा 1,05,716 बिल अपलोड किये गये हैं। उन्होंने बताया कि इस योजना का प्राथमिक उद्देश्य प्रदेश के विकास एवं कर संग्रह में वृद्धि हेतु जनता के योगदान को प्रोत्साहित करना है।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

डॉ अग्रवाल ने बताया कि गत वर्ष 2021-22 में अर्जित रु0 5973 करोड़ राजस्व की तुलना में संगत वर्ष 2022-23 में रु0 7340 करोड़ राजस्व प्राप्त किया गया है, जो कि लगभग 23 % अधिक है। माह अप्रैल, 2022 में प्राप्त राजस्व रु0 745 करोड़ की तुलना में माह अप्रैल, 2023 में प्राप्त राजस्व रु0 838 करोड़ है, जो कि लगभग 12 % अधिक है।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

मंत्री डॉ अग्रवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पंजीकृत व्यापारियों से की गयी खरीद पर प्राप्त बिल को BLIPUK App पर अपलोड किया गया है। इस योजना के अंतर्गत पुरस्कार विजेताओं तथा पुरस्कार वितरण में पूर्ण पारदर्शिता रहे इसीलिए इस सम्पूर्ण प्रक्रिया में कोई मानवीय हस्तक्षेप नहीं रखा गया है। बताया कि सम्पूर्ण कार्यवाही इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से पूर्ण की जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

लकी ड्रॉ की घोषणा करते हुए माननीय वित्त मंत्री जी द्वारा समस्त जनता से खरीद पर बिल प्राप्त करते हुए राज्य के विकास तथा खुशहाली में योगदान देने की अपील की गयी।

इस मौके राज्य आयुक्त डॉ अहमद इकबाल, अपर आयुक्त (विशेष वेतनमान) राज्य कर आईएस बृजवाल, अपर आयुक्त अनिल सिंह, अमित गुप्ता, आयुक्त आयुक्त अनुराग मिश्रा आदि उपस्थित थे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top