उत्तराखंड

पानी से संबंधित किसी भी समस्या के लिए Toll free Number पर करें शिकायत : डीएम सोनिका

Join our WhatsApp Group

पानी से संबंधित किसी भी समस्या के लिए टोल फ्री नंबर पर करे शिकायत : डीएम

देहरादून (प्रियांशु सक्सेना)। जिलाधिकारी सोनिका ने ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में पेयजल एवं लीकेज की समस्याओं के दृष्टिगत बैठक लेते हुए पेयजल एवं जलसंस्थान के अधिकारियों सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जनपद देहरादून में पेयजल समस्या के निराकरण एवं पानी की बर्बादी रोकने के लिए जिला प्रशासन ने जारी किये टोल फ्री नंबर। जिलाधिकारी सोनिका ने बताया कि पानी से संबंधित किसी भी समस्या, पानी की कमी, पाईपलाइन लीकेज़ या पानी से संबंधित अन्य शिकायतों के लिए जिलाधिकारी देहरादून के फेसबुक पेज या टोल फ्री नं0 18001802525/18001804109 पर कॉल की जा सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : 1 जुलाई से लागू होने वाले नए आपराधिक कानूनों के लिए उत्तराखंड की तैयारी पूरी : राधा रतूड़ी

उन्होंने जल संस्थान, पेयजल निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद देहरादून में डिवीज़नवार ट्यूबवैल, हैन्डपम्प, नलकूप, टैंकर आदि की सूचना निर्धारित प्रारूप पर उपलब्ध करांए। साथ ही उनकी अद्यतन स्थिति सहित आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : बकरी चुगाने गए युवक पर भालू ने किया हमला, अस्पताल में भर्ती, देखें Video

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि पेयजल की बर्बादी की रोकथाम के लिए प्रभावी उपाय करते हुए पानी की बर्बादी करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाए। पानी की गुणवत्ता के संबंध में संबंधित अधिकारियों को प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए।

डीएम सोनिका ने जलनिगम एवं जल संस्थान के अधिकारियों को क्षेत्र में भ्रमण करते हुए पानी की समस्या, लीकेज़ गंदा पानी आने की शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पानी की समस्याओं की शिकायतों पर प्रभावी समन्वय हेतु जल संस्थान एवं पेयजल निगम के एक-एक कार्मिकों को कंट्रोल रूम में तैनात करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : उच्च न्यायालय को ऋषिकेश स्थानांतरण करने के समर्थन में चलाया अभियान... आप भी दे सकते है अपनी राय

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान, नगर मजिस्ट्रेट देहरादून प्रत्यूष सिंह, निदेशक ग्रामीण विकास अभिकरण विक्रम सिंह, जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार, अधिशासी अभियंता जल संस्थान नमित रमोला, राजीव सैनी, वसीम अहमद, रायसाहब, पीके वर्मा, आशीष कठैत आदि उपस्थित रहे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top