उत्तराखंड

भारतीय धार्मिक एकता परिषद रजिं. ने गौरव कुमार डींगिया (Gaurav Kumar Dingia) को किया उत्तराखंड प्रदेश का संगठन महासचिव नियुक्त

Join our WhatsApp Group
  • भारतीय धार्मिक एकता परिषद रजिं ने गौरव कुमार डींगिया को किया उत्तराखंड प्रदेश का संगठन महासचिव नियुक्त

रिपोर्ट/ इंफो उत्तराखंड

भारतीय धार्मिक एकता परिषद रजि के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र जाजेडी ने प्रेस मीडिया को संबोधित करते हुए बताया की संगठन के संरक्षक मण्डल के सदस्य आदरणीय बिपिन कैथोला की सहमती और राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश पांडे के आदेशानुसार संगठन के वरिष्ट कार्यकरता मौस्व कुमार डीमिया को उत्तरखंड प्रदेश का संगठन महासचिव सर्व सम्मती से नियुक्त किया जाता है। हम सबको पूर्ण विश्वास है, आप की कार्यशैली से संगठन को बहुत मजबूती मिलेगी तथा संगठन की विचारधारा जन जन तक पहुंचेगी।

आगे प्रेस को संबोधित करते हुए संगठन के संरक्षक मण्डल के सदस्य बिपिन कैथोला ने कहा की संगठन का मुख्य उदेश्य भारतीय संस्कृति से उपजे सभी धर्मों के लोगों को एक साथ लाना है। हमारी सबकी मात्र भूमि जन्म भूमि एक है। हम सब भारत माता की संतान है। हमारी पूजा पद्धति भिन्न हो सकती है। हमारे वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। परंतु उदेश्य एक है। सबका कल्याण हो।

यह भी पढ़ें 👉  गुड़ न्यूज :''नंदा गौरा योजना'' के पात्र लाभार्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू, जल्द करें आवेदन

वहीं संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश पांडे ने कहा की आज देवभूमि उत्तराखंड में बाहरी घुसपैठीयों ने पूरी तरह से कब्जा कर रखा है। 2012 से लेकर 2024 तक की बात करें तो वोट प्रतिशत बदला हुआ है। बद्रीनाथ में केदारनाथ में मस्जिदे बन चुकी है, इबादतमाह बन चुका है नमाज अदा होना शुरू हो गई हैं।

आज उधमसिंघनगर में लगभग 43% देहरादून में लगभग 41% प्रतिशत नैनीताल में लगभग 32% प्रतिशत और हरिद्वार मे 33% प्रतिशत है। हरिद्वार पूरा शहर घेर रखा है। उत्तराखंड बैनीताल के विकाश खण्ड रामनगर ग्राम पंचायत पूछड़ी आज पूरी तरह रहमत नगर के नाम से बस चुका है। जो वन विभाग की जमीन है वहाँ पर 1002 परिवार के लगभग 5000 हजार से अधिक लोग रहते हैं।

वन विभाग ने कई बार इनको खाली करने का नोटिस भेज रखा है। लेकिन यह 10 रुपये के स्टाम्प पेपर पर अपना फर्जी मालकाना हक दिखते हैं। इन लोगों ने बकायदा घूस देकर अपना आधार कार्ड बनवा रखा है। बिजली पानी का कनेक्शन लगवा रखा है, 4000 हजार लोग ने अपना वोटर कार्ड भी बनवा रखा है।

यह भी पढ़ें 👉  SDG Index-2023 की रिपोर्ट में देश में ''उत्तराखण्ड'' ने हासिल किया प्रथम स्थान, रचा नया कीर्तिमान

ताजा घटना की बात करे तो हल्द्वानी के वनभूलपुरा के मालिक के बगीचे की घटना दंगा कौन भूल सकता है। आज भी लोग वहा पर नजूल की जमीन पर नाजायज कब्जा करके बैठे हैं। उन्होंने हमारे तीर्थ स्थल भी नहीं बक्से हैं। हरिद्वार जीवन दायमी माँ गंगा के पवित्र तटों पर चाहे वह हस्कीपौड़ी हो या अन्य घाट हो वहा पर मुस्लिम रहमान-रामलाल बनकर भगवा कुर्ता पहनकर टीका लगाकर खाने का समान बेचता है। जिसके पास कोई फूड लाइसेन्स नहीं है।

देव भूमि में देश विदेश से आने वाले लाखों करोड़ों सनतानियों के आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। हाल ही में ऐसे लोगों को गंगा माहसभा ने पकड़‌कर पुलिस के हवाले किया है। देवभूमि उत्तराखंड अपराधियों घुसपैठीयों का सबसे पसंदीदा राज्य बना हुआ है बना हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी जीत : उपचुनाव में मिली जीत पर कांग्रेसियों ने मनाया जश्न, भाजपा को बड़ा झटका...

जल्द ही संगठन का एक प्रतिनिधि मण्डल मिलकर मुख्य मंत्री एवं प्रदेश के डीजीपी को अपना ज्ञापन सौंपेंगे और मांग करेंगे की पूरे प्रदेश भर में पुलिस सत्य पन का कार्य होने और दोषियों के ऊपर सक्त कार्यवाही करने के लिए आग्रह करेगे। बाहर से आए लोगों का सत्यापन करे और सरकार सरकारी जामिनो को तत्काल रूप से खाली कराए ।

संगठन के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मंजीत रावत ने कहा कि हाल ही में हुए रवि बडोला हत्याकांड में सामील अपराधियों की सारी संपत्ति सरकार जब्त करे और अपराधियों का फास्ट ट्रैक कोर्ट मे मुकदमा चला कर फासी की सजा दिलाए। ताकि देवभूमि उत्तराखंड में कोई भी अपराध करने से सहमे ओर दोबारा इस तरह की घटना ना हो।

इस अवसर पर उत्तराखंड युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष रजनीस कुमार, उत्तराखंड प्रदेश उपाध्यक्ष पूरन प्रसाद भट्टी, अजय कौशिक, अभिषेक अग्निहोत्री, मनीष शर्मा, अश्वनी शुक्ला, अभिषेक तिवारी आदि लोग मौजूद रहे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top