हिल न्यूज़

ब्रेकिंग : 9 जून को घोषित होगा उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा बोर्ड का परीक्षा परिणाम। मंत्री धन सिंह रावत की उपस्थिति में जारी होगा रिजल्ट

Ad

1546 छात्र-छात्राओं ने दी है संस्कृत शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं

देहरादून/इंफो उत्तराखंड

उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा बोर्ड का परीक्षा परिणाम 9 जून को घोषित होगा। सूबे के संस्कृत शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत की मौजूदगी में शिक्षा निदेशालय ननूरखेड़ा, देहरादून में अपराह्न 3 बजे पूर्व मध्यमा (हाईस्कूल), एवं उत्तर मध्यमा (इंटरमीडिएट) का परीक्षाफल जारी किया जायेगा। इसके उपरांत परीक्षाफल को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जायेगा। जहां से सुविधानुसार छात्र-छात्राएं अपना परीक्षा परिणाम देख सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (डोईवाला) : यहां हाथियों के झुंड ने मचाया जमकर उत्पाद, फसल को भी किया बर्बाद, ग्रामीण परेशान, वन विभाग से की ये मांग 

उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा निदेशक एस.पी.खाली ने मीडिया को जारी एक बयान में बताया कि 09 जून को अपराह्न तीन बजे उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा बोर्ड की पूर्वमध्यमा द्वितीय (हाईस्कूल), एवं उत्तरमध्यमा द्वितीय (इंटरमीडिएट) के परीक्षाफल जारी किये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि सूबे के संस्कृत शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत की गरिमामयी उपस्थिति में शिक्षा निदेशालय देहरादून में संस्कृत शिक्षा बोर्ड के रिजल्ट घोषित किये जायेंगे। जिसके उपरांत परीक्षा परिणामों को विभाग की अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कर दिया जायेगा। जहां से छात्र-छात्राएं एवं उनके अभिभावक अपनी सुविधानुसार परीक्षा परिणाम देख सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग (Bageshwar Dham) : तमाम विवादों और चर्चाओं के बीच उत्तराखंड पहुंचे Dhirendra Shastri, देखें वीडियो..

संस्कृत शिक्षा निदेशक ने बताया कि इस वर्ष परिषदीय परीक्षा-2022 के अंतर्गत पूर्वमध्यमा द्वितीय (हाईस्कूल) में कुल 702 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थी। जिसमें बालकों की संख्या 632 एवं बालिकाओं की संख्या 70 थी। ऐसे ही उत्तरमध्यमा द्वितीय (इंटरमीडिएट) में कुल 844 परीक्षार्थी पंजीकृत थे।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज : महाराज ने चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) तैयारियों को लेकर PWD अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, मंत्री बोले : सड़क मार्गों के नवनिर्माण में नवीनतम तकनीक का करें प्रयोग 

जिसमें से 779 बालक और 65 बालिकाएं थी। उन्होंने बताया कि शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत के मार्गदर्शन में इस वर्ष की परिषदीय परीक्षा को तय समय सीमा के अंतर्गत पूरा कर दिया गया है। छात्र-छात्राओं की परीक्षाओं का मूल्यांकन कर पारदर्शिता के साथ परीक्षा परिणाम तैयार कर दिया है, जिसे माननीय मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत की गरिमामयी उपस्थिति में घोषित कर दिया जायेगा।

Ad
Ad
To Top