हिल न्यूज़

उत्तराखंड को आगे भी मिलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) की सौगात : रेल मंत्री

Join our WhatsApp Group

उत्तराखंड को आगे भी मिलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात : रेल मंत्री

डोईवाला, (प्रियांशु सक्सेना)। उत्तराखंड की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर किया। बृहस्पतिवार को देहरादून-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को राज्यपाल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, आदि ने देहरादून रेलवे स्टेशन से हरि झंडी दिखाकर रवाना किया।

दून–दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन देहरादून से सुबह 11:40 पर आनंद विहार (दिल्ली) के सफर के लिए रवाना हुई, जो करीब 12:25 पर डोईवाला रेलवे स्टेशन पहुंची। इस ट्रेन में देहरादून से सवार हुए केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव डोईवाला स्टेशन पर उतरे।

यह भी पढ़ें 👉  खुशखबरी : स्नातक पाठ्यक्रमों के लिये 31 मई तक होंगे ऑॅनलाइन पंजीकरण, 1 जून से मिलेगा प्रवेश व 13 जुलाई से शुरू होगा शैक्षिक सत्र

जिनका पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला समेत सैकड़ों स्थानीय लोगों ने पुष्प वर्षा कर ढोल नगाड़ों के साथ रेल मंत्री और वंदे भारत ट्रेन का भव्य स्वागत किया।

हालांकि, रोज के सफर में ट्रेन का डोईवाला स्टेशन पर हाल्ट नही है। ट्रेन देहरादून से निकलने के बाद सीधा हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर ही रुकेगी। गुरुवार को वंदे भारत के डोईवाला स्टेशन पर पहुंचने से पूर्व वह कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें स्क्रीन लगाकर प्रधानमंत्री मोदी की उद्बोधन को स्थानीय लोगों ने सुना व देखा।

यह भी पढ़ें 👉  दहशत : श्रीनगर गढ़वाल में गुलदार का आंतक, श्रीकोट में बच्ची पर हमला

वहीं कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से डोईवाला रेलवे स्टेशन पर रिजर्वेशन काउंटर खोले जाने का आग्रह किया। मंत्री अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड से प्रधानमंत्री मोदी का विशेष लगाव है आज उत्तराखंड को डबल इंजन की सरकार का भरपूर लाभ मिल रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 21वी सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा। उत्तराखंड में अनेक सौगातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी है। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा की उत्तराखंड में तेजी से रेलवे का विकास होगा। बताया की भविष्य में प्रदेश को और भी वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : बकरी चुगाने गए युवक पर भालू ने किया हमला, अस्पताल में भर्ती, देखें Video

कार्यक्रम में विधायक बृज भूषण गैरोला, नगर पालिका अध्यक्ष सुमित्रा मनवाल ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर सहायक प्रबंधक मुरादाबाद मंडल भगवान सिंह, स्टेशन प्रबंधक डोईवाला देवेंद्र रावत, कृष्ण कुमार सिंघल, ईश्वर अग्रवाल, सुमेर चंद खत्री, विक्रम सिंह नेगी, विनय कंडवाल आदि उपस्थित रहे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top