उत्तराखंड

देहरादून में हुई “पहाड़ी स्वाभिमान सेना” की पहली बैठक,

Join our WhatsApp Group

The first open meeting of “Pahari Swabhiman Sena” was held in Dehradun.

  • देहरादून में हुई “पहाड़ी स्वाभिमान सेना” की पहली खुली बैठक, पहाड़वाद के मुद्दे पर लामबन्द होकर लड़ाई लड़ने को युवाओं ने कसी कमर

देहरादून/इंफो उत्तराखंड 

देहरादून में पहाड़ी स्वाभिमान सेना की एक खुली बैठक आयोजित की गयी। बैठक में देहरादून और आस- पास के क्षेत्र से लगभग 100 पहाड़ी स्वाभिमान सैनिकों ने हिस्सा लिया और संगठन के कार्यक्षेत्र और संगठन विस्तार पर चर्चा की गयी।

संगठन की बैठक में दो प्रस्ताव पारित किये गये, पहला स्व. अंकिता भण्डारी को न्याय की लड़ाई में अंकिता के माँ-बाप को हर तरीके से सहयोग करना और दूसरा ऋषिकेश में सुरेन्द्र सिंह नेगी से मारपीट प्रकरण में कैबिनेट मन्त्री प्रेमचंद अग्रवाल की मन्त्री पद से बर्खास्तगी और अग्रवाल के ख़िलाफ़ कानूनी व लोकतांत्रिक लड़ाई जारी रखना, जिससे उत्तराखण्ड के मूल निवासी पहाड़ी लोगों के स्वाभिमान और अस्मिता की रक्षा की जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  बस हादसा : सीएम की अफसरों को दो टूक, दायित्व निर्वहन में शिथिलता पर होगी कड़ी कार्रवाई

बैठक में मूल निवास,मजबूत भू कानून,पहाड़ी महिलाओं की बढ़ती तस्करी परिसीमन, मूल निवासियों को सरकारी एवं ग़ैरसरकारी नौकरियों में 80%आरक्षण का प्रावधान,मूल निवासी पहाड़ियों पर लगातार बढ़ते हमलों और उनकी भूमि पर बाहरी भू माफ़िया द्वारा कब्जा,युवाओं में स्मैक और हेरोइन की बढ़ती लत और पहाड़ी समाज के लोगों द्वारा एक दूसरे के कारोबार में प्रोत्साहन और आपातकालीन स्थिति में एक दूसरे के लिये खड़े होने के अलावा पहाड़ी क्षेत्रों में राज्य सरकार द्वारा मूल निवासी पहाड़ियों को स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क आदि सुविधाओं के महरूम करना और गुलदार के हमलों व बन्दर,सूअर आदि द्वारा खेती -किसानी को चौपट करने समेत ज्वलंत मुद्दों पर भी चर्चा की गयी।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : नाबालिग युवती को बहला फुसलाकर भगा ले जाने वाले अभियुक्त को पुलिस ने मध्य प्रदेश से किया गिरफ्तार

बैठक में हिस्सा लेने वालों में संरक्षक मंडल से आशुतोष नेगी, सुरेंद्र नेगी, अनिल बलूनी, गुणानंद जखमोला, कोर कमेटी के सदस्य मोहित डिमरी, पंकज पोखरियाल,पंकज उनियाल,आशीष नेगी,रवि भट्ट,लुसुन टोडरिया,राजेश पयाल,योगेश कुमार,प्रीतम सिंह जेठा, पवन भंडारी,ताजबर सिंह कंडारी,गिरीश सेमवाल, सतीश पोखरियाल,आशीष कुकरेती,अमित पंत,प्रदीप रावत,सूबेदार (रिटायर्ड) भरत सिंह रावत,नितिन उपाध्याय,सागर भंडारी,अनिल बहुगुणा,तन्मय,पंकज नेगी,अमित रयाल,मोहन भंडारी,विकास रयाल,नीरज जोशी,दीपक बिष्ट,प्रमोद रस्तोगी,यज्ञवृत पोखरियाल, सुनील डिमरी,हीरा सिंह बिष्ट,सचिन थपलियाल,कुलदीप पंवार,आशुतोष मैठाणी,डॉ आशीष बहुगुणा,कैलाश लस्याल,शम्भू,चंद्रप्रकाश कुड़ियाल,विजय रावत,मातबर सिंह,अमित नेगी,सुरेंद्र रावत,सुरेंद्र खाती सहित अन्य लोग मौजूद थे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top