उत्तराखंड

आयुष्मान कार्ड व आभा आईडी के लिए चलेगा वृहत अभियानः डा धन सिंह रावत

Join our WhatsApp Group
  • आयुष्मान कार्ड व आभा आईडी के लिए चलेगा वृहत अभियानः डा धन सिंह रावत
  • – 16 से 30 जनवरी तक प्रदेश भर में पखवाड़े भर चलेगा अभियान
    – कंपेन की सफलता के लिए प्रदेश के सभी पंचायत प्रधानों व वार्ड सभाषदोें से लेंगे सहयोग
    – प्रदेश में जल्द लांच की जाएगी ग्रीन चैनल पेमेंट व्यवस्था

देहरादूनः राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में आयोजित समीक्षा बैठक में मा स्वास्थ्य डा धन सिंह रावत ने कहा कि 16 जनवरी से 30 जनवरी तक प्रदेशभर में आयुष्मान कार्ड व आभा आईडी बनाने को लेकर अभियान चलाया जाएगा। इस संदर्भ में सभी संबंधित अधिकारियोें को निर्देशित किया।

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डा रावत ने कहा कि 15 जनवरी को सभी रेखीय विभागों की बैठक होगी जिसमें 16 से 30 जनवरी तक चलने वाले वृहत अभियान की सफलता के लिए रणनीति तय की जाएगी। कंपेन को सफल बनाने में सहयोग के लिए प्रदेश के सभी पंचायत प्रधानों व वार्ड सभाषदों को पत्र लिखा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : नाबालिग युवती को बहला फुसलाकर भगा ले जाने वाले अभियुक्त को पुलिस ने मध्य प्रदेश से किया गिरफ्तार

उन्होंने प्रदेश में आयुष्मान ग्राम की समीक्षा के लिए भी प्रत्येक गांव स्तर पर बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। बैठक में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए राशन कार्ड की अनिवार्यता पर भी चर्चा हुई, राशन कार्ड न होने की स्थिति में कोई दूसरा विकल्प पर विचार करने के निर्देश भी उन्होंने अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि बीच का कोई विकल्प सुझायें और उस प्रस्ताव को जनहित में क्रियान्वयन के लिए कैबिनेट में लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  बस हादसा : सीएम की अफसरों को दो टूक, दायित्व निर्वहन में शिथिलता पर होगी कड़ी कार्रवाई

मंत्री ने कहा कि आयुष्मान योजना में ग्रीन चैनल पेमंेट के तहत अस्पतालों को 50 फीसद एडवांस भुगतान किया जाएगा। इस कार्यक्रम की जल्द लांचिंग कराई जाएगी। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि अभियान में रफ्तार और अपेक्षित क्रियान्वयन की निगरानी के लिए हर 15 दिन में समीक्षा बैठक ली जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  श्री महंत इंदिरेश अस्पताल के कार्डियोलोजी विभाग में देश के विभिन्न राज्यों से पहुंच रहे मरीज

इस अवसर पर राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य एवं अनुश्रवण परिषद के उपाध्यक्ष सुरेश भट्ट, राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा आनंद श्रीवास्तव, निदेशक डा विनोद टोलिया, अतुल जोशी, संयुक्त निदेशक डा सुनीता चुफाल, प्रभारी निदेशक एनएचएम डा भागीरथी जंगपांगी आदि मौजूद रहे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top