हिल न्यूज़

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने किया बीरोंखाल ब्लाक के भरपूर बड़ा व कसाणी गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रतिभाग

Join our WhatsApp Group

पीओके हमारा अभिन्न अंग है हम उसे लेकर रहेंगे: महाराज

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने किया बीरोंखाल ब्लाक के भरपूर बड़ा व कसाणी गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रतिभाग

बीरोंखाल (पौड़ी)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा है। जम्मू कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर केंद्र की भाजपा सरकार ने एक बड़ा काम किया है। अब वह हमारे देश का अभिन्न अंग बन गया है। पीओके के लिए कुछ सीटें रिजर्व रखी गई हैं वह भी भारत का अभिन्न अंग है उसे भी हम एक दिन लेकर रहेंगे।

उक्त बात चौबट्टाखाल विधायक और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने शनिवार को चौबट्टाखाल विधानसभा के अन्तर्गत बीरोंखाल में विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रतिभाग करते हुए कही। उन्होंने पोखड़ा स्टेडियम का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रतिभाग करते हुए बीरोंखाल ब्लाक के कसाणी और भरपूर बाड़ा ग्राम सभाओं में केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य की धामी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की जानकारी देते हुए क्षेत्रीय जनता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना सहयोग और शक्ति देने की बात कही।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई पीसीएस–प्री की परीक्षा (PCS-Pre exam)

कैबिनेट मंत्री श्री महाराज ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा है। जम्मू कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर केंद्र की भाजपा सरकार ने एक बड़ा काम किया है। अब वह हमारे देश का अभिन्न अंग बन गया है। पीओके के लिए कुछ सीटें रिजर्व रखी गई हैं वह भी भारत का अभिन्न अंग है और हम उसे भी हम एक दिन लेकर रहेंगे। लेकिन यहां तभी संभव होगा जब हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चलकर और अधिक ताकत देंगे।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से नवरात्रों में सारे देवताओं ने भगवती को विभिन्न प्रकार के आयुक्त और शास्त्र प्रधान किये और भगवती प्रचंड शक्तिशाली असुरों का वध करती रही इसी प्रकार हमने भी प्रधानमंत्री को ताकत देकर शक्तिशाली बनाना है ताकि वह भारत का अनवरत विकास करते रहें।

यह भी पढ़ें 👉  SDG Index-2023 की रिपोर्ट में देश में ''उत्तराखण्ड'' ने हासिल किया प्रथम स्थान, रचा नया कीर्तिमान

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य की भाजपा सरकार ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। राज्य सरकार के पिछले 7 वर्षों में रोजगार, शिक्षा, सड़क, चिकित्सा, पर्यटन समेत विभिन्न क्षेत्रों में हुए विकास कार्य प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे। कहा कि चौबट्टाखाल विधानसभा में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। क्षेत्र को पर्यटन और एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा देकर रोजगार के अवसर बढ़ाए जा रहे हैं।

क्षेत्र को टूरिज्म के मानचित्र पर लाने के लिए कई योजनाएं गतिमान हैं। केंद्र के सहयोग से मोदी जी के निर्देशन में राज्य चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है। काबीना मंत्री सतपाल महाराज ने बीपीएल परिवारों को उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन वितरित किए तथा विकास खंड में कार्य कर रहे चार स्वयं सहायता समूहों को एक-एक लाख रूपये के चैक भी वितरित किए।

श्री महाराज ने भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी का आह्वान करते हुए कहा कि वह प्रदेश की धामी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाएं ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को भी चेतावनी दी कि वह भी समस्याओं का समाधान करने में तत्परता दिखाएं और कार्यकर्ताओं के फोन जरूर उठाएं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी जीत : उपचुनाव में मिली जीत पर कांग्रेसियों ने मनाया जश्न, भाजपा को बड़ा झटका...

उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ के द्वारा प्रचारित की जा रही विभिन्न विकास योजनाओं का अवलोकन करने के अलावा मौके पर मौजूद ग्रामीणों को विकसित भारत की शपथ भी दिलाई। इस दौरान समाज कल्याण, उद्यान, कृषि, स्वास्थ्य, पेयजल, पंचायतीराज, भूमि संरक्षण समेत विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों ने अपने विभागों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की भी जानकारियां दी।

इस अवसर पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष ओमपाल विष्ट, महामंत्री राजे सिंह, सुरेन्द्र ढौंडियाल याल बीकेटीसी के सदस्य पुष्कर जोशी, पोखड़ा ब्लाक प्रमुख प्रीति देवी, युवा मोर्चा अध्यक्ष नागेन्द्र सिंह, मीडिया प्रभारी यशवंत विष्ट सहित एसडीएम थैलीसैंण नवाजिश खली,खण्ड विकास अधिकारी जयपाल सिंह पयाल, एडीओ पंचायत सुनील कोटनाला आदि अधिकारी उपस्थित थे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top