उत्तराखंड

अपनी नेक कमाई से कुछ अंश भलाई और सामाजिक कामों में करें खर्च : शिवपुरी महाराज

Join our WhatsApp Group
  • अपनी नेक कमाई से कुछ अंश भलाई और सामाजिक कामों में करें खर्च : बाबा श्री शिवपुरी जी महाराज

झज्जर : आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में अपने लिए हर इंसान जीता है लेकिन जो दूसरों के लिए जीता ही, उसे ही असल में जिंदगी कहते हैं। झज्जर जिला मुख्यालय के अंतिम छोर पर बसे वीरों की देवभूमि कहे जाने वाले गांव धारौली की सामाजिक संस्था मां-मातृभूमि सेवा समिति द्वारा लोकाः समस्ताः सुखिनोभवंतु अर्थात सभी लोग का भला हो, सामाजिक सरोकार की भावना और मानवीय नैतिक मूल्यों को ध्यान में रखते हुए शहीद रामौतार राजकीय उच्च विद्यालय, श्यामनगर गांव, जिला रेवाड़ी के 46 जरूरतमंद विद्यार्थियों को निःशुल्क जर्सी – स्वेटर वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके साथ साथ जिला रेवाड़ी के नठेडा गांव के राजकीय प्राथमिक पाठशाला के 17 जरूरतमंद विद्यार्थियों को निःशुल्क जर्सी – स्वेटर वितरित करने के लिए शिक्षिका श्रीमती गीता देवी को 17 जर्सी – स्वेटर भी दी गई।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि परम श्रद्धेय आदरणीय महंत बाबा श्री शिवपुरी जी महाराज, 19वे मठाधीश, बाबा मुक्तेश्वरपुरी मठ, कोसली, रेवाड़ी ने अपने हाथों से जरूरतमंद विद्यार्थियों को निःशुल्क स्वेटर वितरण किया। अपने संबोधन में बाबा श्री शिवपुरी जी महाराज ने कहा कि हम सभी मनुष्य को अपनी नेक कमाई से कुछ अंश भलाई और सामाजिक कामों पर खर्च करना चाहिए ताकि लोगों में सेवा भावना जागृत हो सके।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

श्री धर्मेंद्र यादव, डायरेक्टर, मेडी-जेईई करियर इंस्टीट्यूट, कोसली ने कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। अपने संबोधन में श्री धर्मेंद्र यादव ने कहा कि ज़रूरतमंदों की मदद करना हमारा कर्तव्य है।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

एडवोकेट श्री विजय पाल रिंकू कोसलिया, सिविल कोर्ट, कोसली ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की तथा विद्यार्थियों की हर क्षेत्र में सफलता की कामना करते हुए भविष्य में कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित किया।

शहीद रामौतार राजकीय उच्च विद्यालय के गणित शिक्षक श्री कृष्ण कुमार जी ने मां-मातृभूमि सेवा समिति की विद्यार्थियों को निःशुल्क जर्सी – स्वेटर वितरण कार्यक्रम अनूठी पहल और अनुकरणीय कार्य की सराहना की ।

19 बार रक्तदान कर चुके युद्धवीर सिंह लांबा, अध्यक्ष, मां-मातृभूमि सेवा समिति, वीरों की देवभूमि धारौली ने बताया कि 1.कोसली में चिकित्सा क्षेत्र में एक जाने-माने डॉक्टर डॉ.दीपक चौधरी, सीईओ- दीप अस्पताल, कोसली 2. श्री धर्मेंद्र यादव, डायरेक्टर मेडी-जेईई करियर इंस्टीट्यूट, कोसली 3. इंजीनियर श्री अजय जांगड़ा, भिवानी 4. कोसली गांव के कमला मेडिकल स्टोर के श्री विक्रम यादव 5. राज्य शिक्षक अवार्डी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भाकली में शिक्षक माननीय भूदत्त शर्मा कोसली निवासी 6. इंजीनियर अमित दांगी, गांव मदीना, रोहतक 7. प्राइवेट कॉलेज में असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पद पर कार्यरत कृष्ण यादव जी गांव कोहारड़ निवासी 8. रक्तदानी नितेश भौरिया, अर्बन युवा रेडीमेड स्टोर, कोसली आदि ने अपनी ईमानदारी व कड़ी मेहनत से कमाया नेक धन से कार्यक्रम के सफल आयोजन मे सहयोग दिया ।सैनी आनंदपुरा, रोहतक के राकेश सैनी ने 63 जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए एक – एक पेन और एक – एक पेंसिल भेंट किया।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top