ब्रेकिंग : DM के निर्देश पर, यहां जिला प्रशासन ने अवैध खनन में लिप्त पांच वाहनों को किया जब्त

ब्रेकिंग : DM के निर्देश पर, यहां जिला प्रशासन ने अवैध खनन में लिप्त पांच वाहनों को किया जब्त

देहरादून/ इंफो उत्तराखंड 

जिला प्रशासन का अवैध खनन के खिलाफ अभियान जारी है। जिला प्रशासन ने अवैध खनन में लिप्त पांच वाहन जब्त किये है। मिशन अवैध खनन को लेकर चल रहे अभियान के तहत प्रशासन की टीम ने पांच वाहनों को अवैध खनन में लिप्त पाए जाने पर सीज कर दिया जबकि वाहन चालक फरार हो गए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा अवैध खनन पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश के बाद जिलाधिकारी डाॅ आर राजेश कुमार ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध खनन, भण्डारण एवं अवैध परिवहन की सूचनाओं पर नियमित छापेमारी करते हुए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

जिसके बाद तहसील विकासनगर क्षेत्रान्तर्गत ढालीपुर आदि स्थानों में उप जिलाधिकारी विकासनगर विनोद कुमार के नेतृत्व में रात्रि को छापेमारी अभियान चलाते हुए 5 वाहन जिनमें 2 टैक्टर ट्राॅली, 2 डम्पर, 1 ट्रक अवैध रूप से खनन सामग्री का परिवहन करते पाये जाने पर सभी वाहनों को सीज कर दिया गया।

निरीक्षण के दौरान 1 ट्रक रवन्ना में उल्लिखित मात्रा से अधिक तथा 4 वाहन बिना रवन्ना प्रपत्र के खनन सामग्री का परिवहन करते पाये गए। छापामार टीम ने उत्तराखण्ड उप खनिज (बालू, बजरी, बोल्डर) चुगान नीति, उत्तराखण्ड खनिज नियमावली का उल्लंघन करने के फलस्वरूप उक्त वाहनों पर अर्थदण्ड की कार्यवाही की जा रही है।

जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने अवगत कराया है कि अवैध खनन, परिवहन, भण्डारण पर लगातार कार्यवाही की जा रही है, तथा भविष्य में भी इस प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगी।

उत्तराखंड