उत्तराखंड

बड़ी खबर : कांवड़ यात्रा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर जिले के आला अधिकारी अलर्ट मोड़ पर, दिये ये दिशा-निर्देश 

Join our WhatsApp Group

कांवड़ यात्रा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर जिले के आला अधिकारी अर्लट मोड़ पर, दिये ये दिशा-निर्देश 

जोनी चौधरी लक्सर प्रभारी।
9548216591

लक्सर। कावड़ यात्रा शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर जिले के आला अधिकारी सतर्क हो गए हैं। शुक्रवार को जिला अधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जिले के अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ लक्सर, रुड़की स्टेट हाईवे वेल लक्सर हरिद्वार पुरकाजी हाईवे का निरीक्षण किया। उन्होंने मार्ग में हुई खामियों को संबंधित विभागों को 10 दिन के भीतर ठीक करने के निर्देश दिए, साथी लापरवाही करने पर कानूनी कार्रवाई करने के भी निर्देश अधिकारियों द्वारा दिए गए।

यह भी पढ़ें 👉  दैनिक ड्यूटी के साथ साथ मानवता का फर्ज भी निभा रही पौड़ी पुलिस, गहरी खाई में गिरी महिला के लिए देवदूत बनी पौड़ी पुलिस

ज्ञात हो कि हर वर्ष जनपद हरिद्वार में विश्वप्रसिद्ध कावड़ यात्रा आयोजित होती है। अभी 1 माह बाद कावड़ यात्रा शुरू होने वाली है। कावड़ यात्रा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर अधिकारियों ने कमर कस ली है।

शुक्रवार को जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह ने सबसे पहले लक्सर रुड़की स्टेट हाईवे मार्ग का निरीक्षण किया। बताया कि इस दौरान रास्ते में जो भी गड्ढे बने हुए हैं या जिन स्थानों पर अभी तक पुलिया या अन्य कोई भी परेशानी बनी हुई है। उसे तत्काल ही किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआरयू में अन्तर्राष्ट्रीय शोध विषयों पर हुआ मंथन

इसके अलावा उन्होंने जहां पर भी मार्गों पर पुलिस पिकेट की जरूरत पानी व्यवस्था आदि का भी निरीक्षण किया, ताकि कावड़ यात्रा के दौरान बाहर से आने वाले हमारे अतिथि कांवड़ियों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। इसके अलावा उन्होंने लक्सर पुरकाजी नेशनल हाईवे का का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बालावाली तिराहे से लेकर लक्सर तक कावड़ यात्रियों को होने वाली परेशानी की बाबत जायजा लिया।

यह भी पढ़ें 👉  दैनिक ड्यूटी के साथ साथ मानवता का फर्ज भी निभा रही पौड़ी पुलिस, गहरी खाई में गिरी महिला के लिए देवदूत बनी पौड़ी पुलिस

दोनों अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि आगामी 10 दिन के भीतर सभी परेशानियों को दूर कर उन्हें अवगत कराएं।

इस दौरान एसपी देहात स्वपन किशोर सिंह, एसडीएम सदर हरिद्वार पूरण सिंह राणा, पुलिस क्षेत्राधिकारी लक्सर मनोज ठाकुर, एसडीएम लक्सर गोपाल राम बिनवाल, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह, खानपुर थाना अध्यक्ष रविंद्र कुमार के अलावा अनेक अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top