उत्तराखंड

Big breaking : करोड़ों की टैक्स चोरी का फरार आरोपी गिरफ्तार

Join our WhatsApp Group
  • करोड़ों की टैक्स चोरी  का  फरार आरोपी  गिरफ्तार
  • करोड़ों की जीएसटी चोरी करने के कारण पिछले कई महीने से विभाग के अधिकारियों के साथ खेल रहा था आंख मिचोली
  • घर की तलाशी में मिले थे विभिन्न फर्मों के बिल, ई- वे बिल, बैक पासबुक, चैक बुक, व एटीएम कार्ड, मोहरें, काॅटा पर्चियाॅ, मोबाईल फोन कुछ फर्मों के बोर्ड और अभिलेख भी हुए थे बरामद

देहरादून। राज्य कर विभाग उत्तराखंड की विशेष अनुसंधान शाखा रूद्रपुर की टीम ने  भारी मात्रा में टैक्स चोरी के करने के कारण  कई माह से फरार चल रहे आरोपी को रविवार को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

मामले के अनुसार आयुक्त राज्य कर, उत्तराखण्ड डा अहमद इकबाल के निर्देशन में  04 मार्च 2023 को राज्य कर विभाग के विशेष अनुसंधान शाखा रूद्रपुर के अधिकारियों ने जसपुर के लकड़ी करोबारियों के 27 प्रतिष्ठानों, आवास, ट्रासपोटर्स, अधिवक्ताओं व चार्टड एकाउन्टेन्ट के दफ्तरों पर एक साथ छापेमारी की थी। जिसमें लगभग 100 करोड़ के टर्नओवर पर 18 करोड जीएसटी की चोरी पकड़ी गयी थी। जिसमें शाहनवाज हुसैन अपने घर से फरार पाया गया, जिस कारण जिला प्रशासन के सहयोग से घर को सील कर दिया गया था, जो कि जिला प्रशासन की मौजूदगी में ही 15 मई  को खोला गया।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

तलाशी में घर में विभिन्न फर्मों के बिल, ई- वे बिल, बैक पासबुक, चैक बुक, व एटीएम कार्ड, मोहरें, काॅटा पर्चियाॅ, मोबाईल फोन आदि अभिलेख प्राप्त हुए तथा कुछ फर्मों के बोर्ड भी पाये गये ।इन समस्त चीजों को कार्यवाही के दौरान सील किया गया। इसके अलावा  अन्य जगहों से बड़ी मात्रा में डिजिटल साक्ष्यों मोबाईल फोन, लैपटाॅप, सिम कार्ड, हार्ड डिस्क्क, पैन डाईव, सीसी टीवी डाटा बरामद किया गया। जिसके 05 माह तक विस्तृत एनालिसीस के बाद  विशेष अनुसंधान शाखा रूद्रपुर द्वारा भारी मात्रा में टैक्स चोरी के करने के कारण रविवार को विशेष अनुसंधान शाखा रूद्रपुर ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित कर खुफिया सूचना एकत्र की  तथा आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए संयुक्त आयुक्त विशेष अनुसंधान शाखा  काशीपुर एवं उपायुक्त विशेष अनुसंधान शाखा रूद्रपुर विशेष प्रयास किये गये।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

इस प्रकरण में संलिप्त विभिन्न अन्य व्यापारियों जिनके द्वारा भारी मात्रा में करापवंचन किया गया है ,उनके विरूद्ध यथाशीध्र कठोर कार्यवाही करते हुए गिरफ्तारियां की जायेगीं। विशेष अनुसंधान शाखा इकाई रूद्रपुर जीएसटी चोरी करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

खरीद पर जीएसटी बिल लेने से एक और जहां कर चोरी रोकने में मदद मिल रही है  वहीं दूसरी ओर प्रदेश को राजस्व भी प्राप्त हो रहा है। कर चोरी करने वाले किसी भी व्यक्ति को बक्शा  नहीं जाएगा।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top