उत्तराखंड

अच्छी खबर : हरिद्वार में हुआ निर्धन कन्याओं का विवाह

Join our WhatsApp Group

हरिद्वार । यूं तो आपने दान पुण्य की कई खबरें सुनी होगी। लेकिन हरिद्वार से एक ऐसी तस्वीर सामने आई जहां कन्यादान किया गया। उत्तरी हरिद्वार के मुख्य गली स्थित श्री गंगा अमृतेश्वर धाम की संचालक रविंद्र किरन ने धर्मशाला में लगभग 15 वर्ष से कार्यरत एक कन्या का विवाह करवाया।

26 वर्षीय कुलविंदर ने अग्नि के सात फेरों के साथ ही 30 वर्षीय विक्रम निवासी हमीरपुर हिमाचल प्रदेश के साथ जन्मो जन्मांतर तक का नाता जोड़ लिया। विधि विधान से संपन्न हुए इस वैवाहिक कार्यक्रम में स्थानीय लोगों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। वही अमृतेश्वर धाम की संचालक रविंद्र किरण ने कहा कि, मैंने खुद भी शादी नहीं की, लेकिन बच्चों को गोद लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  खुशखबरी : मुख्यमंत्री ने चयनित 67 अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति पत्र, खुशी से खिल उठे युवाओं के चेहरे

साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी दिल से इच्छा थी कि मैं कभी किसी निर्धन कन्या का विवाह करवाऊ जो आज संभव हो पाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि हम जल्दी एक समिति का गठन करेंगे जिस समिति के द्वारा ऐसे सामाजिक कार्य और बढ़-चढ़कर किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर : स्वास्थ्य मंत्री से मिला नर्सिंग महासघं उत्तराखंड के पदाधिकारी, 1455 के लिए जल्दी खोला जायेगा पोर्टल

विवाह समारोह में दीपक पंत, भूमिकांत, सुशील कुमार (दुल्हे का भाई) रमेश चंद्र (दुल्हे के मामा) शशिकांत (कन्या के भाई) गजेंद्र (कन्या के मामा), दीपांशु विघार्थी, आदि लोग उपस्थित थे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top