UKsssc पेपर लीक मामला : हाकम सिंह की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति होगी जब्त, stf ने की कार्यवाही शुरू 

UKsssc पेपर लीक मामला : हाकम सिंह की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति होगी जब्त, stf ने की कार्यवाही शुरू 

देहरादून/इंफो उत्तराखंड

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKsssc) द्वारा पेपर लीक मामले में बहुत चर्चित नकल माफिया हाकम सिंह की संपत्ति अवैध रूप से अर्जित की थी, उसे उत्तराखंड एसटीएफ (stf) ने प्रशासन और राजस्व की टीम के साथ मिलकर आकलन किया हैं, जिसे अब जल्द ही जब्त किया जाएगा।

बता दें कि, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री ने आदेश दिया था, कि आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की जाएं, और वहीं 41 (1) के तहत आरोपियों की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति को जब्त की जाएं।

डीजीपी आशोक कुमार ने एसटीएफ टीम को सबसे पहले हाकम सिंह की सेब के बागान, आलीशान रिसाॅर्ट बेशकीमती भवन, 7 बैंक खाते समेत करोड़ों रूपए की प्राॅपर्टी की जांच की गई है, जिसके बाद अब एसटीएफ अब इन संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

एसटीएफ के मुताबिक गैगस्टर एक्ट के तहत अभियुक्त हाकम सिंह के 7 बैंक अकाउंट का पता चला, जिसमें लाखों के ट्रांजेक्शन विगत वर्ष में हुए है। साथ ही इन बैंक अकाउंट में करीब 16 लाख रूपए की रकम को भी फ्रिज कर दिया गया है।

इन सब के अलावा हाकम सिंह की 5 हजार वर्ग मीटर जमीन कोटगांव में, 1250 वर्ग मीटर जमीन ग्राम भीतरी में, 3000 वर्ग मीटर से ज्यादा जमीन कोट गांव के पास, 2850 वर्ग मीटर जमीन भीतरी गांव के पास है।

हाकम सिंह ने देहरादून में करीब 1000 वर्ग मीटर भूमि पर तीन मंजिला मकान बना रखा है, और उत्तराखंड एसटीएफ की जांच में इन अवैध संपत्तियों की कीमत करोडों रूपए है, इसके अलावा हाकम सिंह के पास कुछ लग्जरी गाड़िया भी है।

उत्तराखंड