बड़ी खबर : ….तो क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड को दे सकते हैं पहली महिला मुख्यमंत्री? पढ़े,,,

बड़ी खबर : ….तो क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड को दे सकते हैं पहली महिला मुख्यमंत्री? पढ़े,,,

देहरादून: उत्तराखंड में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। ऐसे बीजेपी में प्रदेश की कमान कौन संभालेगा इसको लेकर कवायद तेज हो गई है। 10 तारीख को आए नतीजों के बाद 48 घंटे बाद भी यह बात साफ नहीं हो पाई है कि आखिरकार सूबे का मुख्यमंत्री कौन होगा? इसके लिए दिल्ली और देहरादून की दौड़ लगातार जारी है।

पर्यवेक्षक के तौर पर देहरादून आने वाले नेता धर्मेंद्र प्रधान और पीयूष गोयल भी फिलहाल देहरादून नहीं आए हैं। देहरादून के तमाम नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है। पुष्कर सिंह धामी और सुबोध उनियाल सहित तमाम नेता दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। सबकी नजरें इस बात पर टिकी हुई हैं कि आखिरकार बीजेपी ऐसा कौन सा फैसला लेने वाली है, जिसके लिए पार्टी को दो दिनों से सोच विचार कर रही है। इसी बीच एक बेहद चौंकाने वाला नाम सामने आया है।

उत्तराखंड में चर्चा तेजी से हो रही है के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड को पहली महिला मुख्यमंत्री दे सकते हैं। इसके लिए कोटद्वार से जीत कर आईं पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी की बेटी ऋतु खंडूड़ी (Ritu Khanduri) का नाम तेजी से चल रहा है। ऋतु खंडूड़ी को भी आज सुबह ही दिल्ली बुलाया गया है।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में जिस तरह से महिलाओं ने बीजेपी के प्रति अपना रुझान दिखाया है। उसके बाद बीजेपी महिला मुख्यमंत्री का फॉर्मूला उत्तराखंड को दे सकती है। फोन पर बातचीत के दौरान ऋतु खंडूड़ी ने इतना तो जरूर कहा कि वह दिल्ली जा रही हैं, लेकिन मुख्यमंत्री की दौड़ में उनका नाम है या नहीं इस बात की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वह पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में ही काम करेंगी।

लेकिन सूत्र यह बताते हैं कि ऋतु खंडूड़ी के पति केंद्र सरकार में सीनियर हेल्थ सेक्रेट्री राजेश भूषण के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीबी संबंध हैं। उनके काम की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित पूरा कैबिनेट करता है।

उत्तराखंड