उत्तराखंड

ब्रेकिंग : गढ़वाल विवि में चलाया गया सड़क सुरक्षा व यातायात जागरूकता अभियान

Ad

पौड़ी गढ़वाल/ इंफो उत्तराखंड 

परिवहन विभाग द्वारा हेमवती नन्दन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात जकरुकता अभियान चलाया गया जिसमें संभागीय परिवहन अधिकारी पौड़ी गढ़वाल तारकेंद्र वैष्णव द्वारा छात्रों को सड़क सुरक्षा और यातायात के नियमों के बारे में जानकारी दी साथ ही आए दिन सड़क दुर्घटना में होने वाले जान- माल के आंकड़े प्रस्तुत किए और जागरूक नागरिक होने के नाते यातायात सुरक्षा में युवा वर्ग को उनकी भागीदारी और कर्तव्यों से भी अवगत कराया।

यह भी पढ़ें 👉  ग्राम पंचायतों में आ रही समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन, शीघ्र ही मांगे पूरी न होने पर प्रधान संगठन ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी 

इस मौके पर मुख्य नियन्ता प्रो० बी. पी. नैथानी ने विवि में अध्ययनरत छात्रों से दोपहिया वाहन चलाते समय यातायात नियमों, निर्धारित रफ्तार से वाहन चलाना व हेलमेट पहनने की अपील की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो एम.एस. नेगी ने उपस्थित यातायात विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि युवा वर्ग को यातायात के नियमों से अवगत कराना महत्वपूर्ण है और भविष्य में इस प्रकार के कार्यक्रमों को और भव्य रूप से संचालित करने की बात कही।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : इन पुलिस उपनिरीक्षकों के ट्रांसफर (sub inspector transfer), देखें लिस्ट

इस मौके पर अर्पित तरियाल,अनुष्का,पंकज, राखी, अमन बहुगुणा, आशीष आदि ने भी सड़क सुरक्षा के विषय पर अपने विचार रखे।
साथ ही साथ एक सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता भी संपन्न कराई जिसमें कि जसपाल, कुशमेश भंडारी, रवीन्द्र सिंह, उदित और अर्पित तरियाल अव्वल रहे।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा (khatima) : यहां सड़क हादसे में बाइक सवार नाबालिग की मौत, दो अन्य गंभीर घायल

इस कार्यक्रम के दौरान आशुतोष नेगी,पिंकी, मेघना,रवीना, बीना विपिन, मनीष और अन्य एनएसएस स्वयंसेवियों के साथ-साथ पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अंकित उछोली, पूर्व विश्विद्यालय प्रतिनिधि शुभमदीप गोस्वामी, सम्राट राणा,अंकित झींकवान,आशु पंत, रोबिन असवाल, संदीप राणा, ऋषभ रावत, आयुष मियां, आदि मौजूद रहे।

To Top