हिल न्यूज़

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्थान में रेशम फेडरेशन ब्रांड “दून सिल्क” मचा रहा धूम, IAS अधिकारियों द्वारा जमकर की जा रही खरीदारी

Join our WhatsApp Group
  • लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्थान में रेशम फेडरेशन ब्रांड दून सिल्क मचा रहा धूम, भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों द्वारा जमकर की जा रही खरीदारी

मसूरी। (LABASNA) मसूरी मे सचिव सहकारिता डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम के निर्देश पर निबंधक सहकारी समितियां अलोक कुमार पाण्डेय, जी के विशेष प्रयासो से उत्तराखंड रेशम फेडरेशन द्वारा 3 दिवसीय प्रदर्शनी लगाई गई है। 21 फरवरी से शुरू हुई यह प्रदर्शनी 23 फरवरी तक रहेगी

रेशम फेडरेशन के ब्रांड दून सिल्क के उत्पादों का इस प्रदर्शनी में भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों द्वारा जमकर खरीदारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  दैनिक ड्यूटी के साथ साथ मानवता का फर्ज भी निभा रही पौड़ी पुलिस, गहरी खाई में गिरी महिला के लिए देवदूत बनी पौड़ी पुलिस

भारतीय प्रशानिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारियों द्वारा दून सिल्क  ब्रांड के उत्पादकों को खूब सराहा जा रहा है जिसके परिणाम यह की 2 दिन मे ही उक्त प्रदर्शनी मे लगभग 3 लाख मूल्य कर रेशमी और सह उत्पादों का विक्रय हो गया है।

निबंधक सहकारी समितियां आलोक पांडे जी द्वारा बताया गया उत्तराखंड में आज रेशम फेडरेशन की ओर से छह से सात हजार किसानों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर रोजगार से जोड़ा गया है।

उत्तराखंड में भविष्य में रेशम फेडरेशन के माध्यम से 25 हजार किसानों को जोड़ा जाएगा। रेशम के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पांच किसानों का चयन कर उन्हें पांच राज्यों कर्नाटक, उड़ीसा, केरल, महाराष्ट्र और असम के अध्ययन भ्रमण पर भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआरयू में अन्तर्राष्ट्रीय शोध विषयों पर हुआ मंथन

प्रबंध निदेशक रेशम फेडरेशन आनंद  शुक्ल जी द्वारा बताया गया  प्रदर्शनी मे प्रशिक्षु अधिकारियों द्वारा  सुझाव प्राप्त हुए  जिन्हें अमल में लाया जाएगा  सिल्क के क्षेत्र में दून सिल्क उत्तराखंड का ब्रांड बनने जा रहा है साथ ही उत्तराखंड निर्मित  रेशम उत्पादों को भविष्य में देशभर में पहुंचाया जाएगा।

सिल्क मार्क ऑर्गेनाइजेशन के साथ मिलकर रेशम फेडरेशन ब्रांड दून सिल्क जल्द ही “रेशम घर” स्टॉल खोलने जा रहा  शीघ्र ही इस सेल काउंटर के साथ फेडरेशन के अन्य सेल काउंटर पर राष्ट्रीय स्तर पर सिल्क सेक्टर में कार्य करने वाली संस्था सिल्क मार्ग ऑर्गनाइजेशन के साथ मिलकर देशभर के विभिन्न डिजाइनों जो अलग-अलग राज्यों में विशिष्ट शैली में बने होंगे उन्हें भी रेशम फेडरेशन के ब्रांड दून सिल्क के सभी आउटलेट में खरीदा जा सकेगा जिसके लिए बहुत जल्द सिल्क मार्क के साथ “रेशम घर” के स्टॉल खोले जाने प्रस्तावित है।

यह भी पढ़ें 👉  दैनिक ड्यूटी के साथ साथ मानवता का फर्ज भी निभा रही पौड़ी पुलिस, गहरी खाई में गिरी महिला के लिए देवदूत बनी पौड़ी पुलिस

प्रबंधक रेशम फेडरेशन मातबर कंडारी ने बताया कि अब रेशम फेडरेशन के ब्रांड दून सिल्क को सिल्क मार्क लेवल मिल चुका है सिल्क मार्क मिलने से दून सिल्क ब्रांड की विश्वसनीयता और बढ़ गई है।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top