ब्रेकिंग : Uksssc पेपर लीक मामले में एसटीएफ की जांच लगभग तय, डीजीपी बोले : जल्द ही पूरी चेन पुलिस गिरफ्त में

ब्रेकिंग : Uksssc पेपर लीक मामले में एसटीएफ की जांच लगभग तय, डीजीपी बोले : जल्द ही पूरी चेन पुलिस गिरफ्त में

देहरादून/इंफो उत्तराखंड 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा स्तानक स्तरीय परीक्षा धांधली मामले में लगभग एसटीएफ की जांच पूरी हो गई है। इस मामले में डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि अब तक पूरी चेन पुलिस की गिरफ्त में आ चुकी है, जबकि अन्य भर्तियों की जांच में बड़े खुलासे होने अभी बाकी है।

एसटीएफ के मुताबिक वर्तमान में वीडीओ, सचिवालय रक्षक और वन दरोगा भर्ती की जांच कर रही थी, वहीं इनमें से कुछ गिरफ्तारियां अभी तक हो चुकी है, और कुछ आने वाले समय में होने वाली है।

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा स्तानक स्तरीय पेपर लीक मामले में अभी तक 41 गिरफ्तारियां हो चुकी है, जिसमें से एसटीएफ ने 18 आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। वहीं इस गैंग का लीडर मूसा भी पकड़ा जा चुका है।

अभी तक की जांच में यही बात सामने आई है कि विभिन्न इलाकों में आरोपियों के अपने-अपने गिरोह हैं। इनका लीडर सैयद सादिक मूसा है। लेकिन, उसे पेपर मुहैया कराने वाला कंपनी का मालिक राजेश चौहान ही है।

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि एसटीएफ वीडीओ भर्ती 2016, सचिवालय रक्षक और वन दरोगा भर्ती की जांच कर रही है। इसमें वीडीओ भर्ती में दो, सचिवालय रक्षक में और वन दरोगा भर्तियों में एक आरोपी को गिरफ्तार कर चुकी हैं।

इन मामलों में कुछ आरोपी ऐसे भी हैं, जो स्नातक स्तरीय पेपर लीक मामले में भी शामिल रहे हैं। इनसे पूछताछ में बहुत सी बातें पता चली हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही कुछ और बड़ी गिरफ्तारियां भी हो सकेंगी।

 

हिल न्यूज़