उत्तराखंड

बड़ी खबर : यातायात नियमों का पालन न करने वालों पर की जायेगी सख्ती से कार्यवाही : DM

Join our WhatsApp Group
  • सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का हुआ आयोजन।

चंपावत

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिलाधिकारी नवनीत पांडे की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला कार्यालय सभगार में संपन्न हुई। सड़क सुरक्षा समिति की विगत बैठक की कार्यवाही के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा सम्बंधित विभागों से जानकारी ली गई।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क हादसों की रोकथाम जिला प्रशासन की प्राथमिकता है और इसके लिए सभी संबंधित विभाग प्रवर्तन की कार्यवाही कर इसमे कमी लाए। साथ ही जिलाधिकारी द्वारा तहसील एवं थाना स्तर पर संयुक्त अभियान चलाए जाने व आम नागरिकों को सड़क सुरक्षा से संबंधित जानकारी प्रदान किए जाने हेतु जन जागरूकता अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी ने सभी सड़क सुरक्षा एजंसियों को निर्देश दिए की माह अक्टूबर तक एक विशेष अभियान अंतर्गत जनपद में *जितनी भी नई सड़क निर्मित हुई है उनमें यातायात स्वीकृति हेतु इन सड़कों की सूची तैयार कर संभागीय परिवहन अधिकारी को उपलब्ध कराई जाए ताकि शासन के निर्देशानुसार सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी के अध्यक्षता में “गठित रोड सर्व समिति” द्वारा आवश्यक कार्रवाई कराई जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट : उत्तराखण्ड में भारी से अत्यन्त भारी वर्षा की चेतावनी! आपदा विभाग ने जारी किया अलर्ट

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में वाहन दुर्घटनाओं को शून्य किए जाने हेतु ओवरलोडिंग, ओवर स्पीड, भार वाहनों में यात्री ढोने, वाहन संचालन के दौरान मोबाइल फोन का प्रयोग करने, नशे की हालत में वाहन संचालन, हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग न करने तथा यातायात के नियमों का पालन न करने वालों की तत्काल चालान की कार्यवाही की जाए तथा सभी थाना चौकिया के सीसीटीवी कैमरे व तकनीकी माध्यम से भी चालान किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के लिए गौरव का क्षण! श्रीकोट के युवक योगेश थपलियाल (Yogesh Thapliyal) को मिली बड़ी सफलता, बने बड़े वैज्ञानिक

जिलाधिकारी ने उत्तराखंड परिवहन निगम को निगम की आय बढ़ाये जाने एवं सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था में सुधार लाते हुए यात्रियों को परिवहन विभाग की बसों में बेहतर सुविधा उपलब्ध कराए जाने, नए मार्गो में छोटी बसों के संचालन कराए जाने के साथ ही जनपद चंपावत से दिल्ली एवं देहरादून हेतु वोल्वो बस संचालन के निर्देश दिए।

बैठक में संभागीय परिवहन अधिकारी सुरेंद्र कुमार द्वारा परिवहन एवं पुलिस विभाग द्वारा वर्तमान तक जिले में की गई प्रवर्तन की कार्यवाही एवं वाहन दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु किए गए कार्यों की जानकारी दी गई। उन्होंने अवगत कराया कि जनपद में वाहन दुर्घटनाओं में गत वर्ष की तुलना में कमी आई है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : मंगलपड़ाव से सिन्धी चौराहा तक पेड़ो के कटान के दौरान यातायात डायवर्ट, इन इलाकों में रहेगी बिजली गुल

वर्तमान तक जिले में कुल 13 वाहन दुर्घटनाएं हुई है। जिसमें ओवरलोडिंग में 85, ओवर स्पीड में 661, भार वाहन में यात्री ढोने पर 396, वाहन संचालन के दौरान मोबाइल प्रयोग करने पर 71, नशे की हालत में वाहन संचालन में 38 हेलमेट एवं बेल्ट का प्रयोग न करने पर 303 चालान किये गए हैं।

बैठक में पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पिंचा, प्रभागीय वनाधिकारी आर0सी कांडपाल, अपरजिलाधिकारी हेमन्त कुमार वर्मा, मुख्य शिक्षा अधिकारी आर0सी0 पुरोहित, मुख्य चिकित्सा अधिकारी के0के अग्रवाल, सम्भागीय परिवहन अधिकारी सुरेंद्र कुमार व जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मनोज पांडेय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top