उत्तराखंड

बड़ी खबर : वन विभाग की टीम को कार में मिली खैर प्रकाष्ठ की डाट, वाहन सीज

Join our WhatsApp Group
  • वन विभाग की टीम को कार में मिली खैर प्रकाष्ठ की डाट, वाहन सीज

डोईवाला, (प्रियांशु सक्सेना)। देहरादून वन प्रभाग की लच्छीवाला रेंज के फतेहपुर बीट में खैर के पेड़ काटने वाले वन तस्कर की कार को वन विभाग की टीम ने किया सीज। जिसमें मौके से ही खैर की लकड़ी भी वन विभाग की टीम ने बरामद कर ली है।

पिछले कई दिनों से डोईवाला क्षेत्र के बड़कोट, थानों और लच्छीवाला वन क्षेत्र में अवैध पेड़ कटान के मामले जहां लगातार बढ़ रहे है तो वही स्थानीय लोगों की मिली भगत से पेड़ काटने वाले माफिया क्षेत्र में सक्रिय होने से भी जंगल अब इन के निशाने पर हैं।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

लच्छीवाला वन क्षेत्राधिकारी घनानंद उनियाल ने बताया की खैर वृक्षों का अवैध कटान करने वाले अभियुक्तों की धरपकड के लिए लच्छीवाला रेंज के अंतर्गत गठित टीम द्वारा संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी की गई। जिसमें टीम ने सोमवार को नुन्नावाला हरिद्वार रोड़ में छापेमारी की, जहां से अभियुक्त के वाहन स्विफ्ट कार को कब्जे में ले लिया गया परंतु अभियुक्त फरार हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

बताया की वाहन की जांच की गई तो कार से अंदर रेंज पातित खैर प्रकाष्ठ की डाट बरामद हुई। साथ ही कार के अंदर हैदर अली निवासी वार्ड नंबर 4 जीवनवाला फतेहपुर टांडा का आधार कार्ड भी बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  डोईवाला : एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी नागरिक से बरामद की 12.39 लाख की रकम

उनियाल ने बताया कि अवैध कटान करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। कहा कि अपराधियों को संरक्षण देने वाले व वन तस्करों की मदद करने वालों को भी वन विभाग की टीम चिन्हित कर रही है और जल्द ही उन पर भी कार्रवाई होगी।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top