बस हादसा (अपडेट) : बारातियों से भरी बस हादसे में 25 लोगों की मौत, 21 लोगों को किया रेस्क्यू, सीएम धामी ने जताया गहरा दु:ख

बस हादसा (अपडेट) : बारातियों से भरी बस हादसे में 25 लोगों की मौत, 21 लोगों को किया रेस्क्यू, सीएम धामी ने जताया गहरा दु:ख

कोटद्वार/इंफो उत्तराखंड 

पौड़ी जनपद में मंगलवार देर शाम को बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गई। वहीं बारातियों से भरी बस सड़क से लगभग करीब 500 मीटर नीचे नयार नदी में जा गिरी। जिसमें 25 लोगों की मौत हो गई जबकि 21 घायल हो गए।

देखें वीडियो :-

बता दें कि यह बारात हरिद्वार के लालढांग से पौड़ी जिले के कांडा गांव जा रही थी, तभी अचानक बीरोंखाल में सिमड़ी बैंड के पास बस ड्राइवर अपना नियंत्रण खो बैठा, और बस सीधे नयार नदी में जा गिरी। वहीं इस घटना पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गहरा दुख जताया।

पुलिस के मुताबिक बस में करीब 46 बाराती सवार थे, वहीं इस हादसे के बाद बस में सवार कुछ लोग किसी तरह से सड़क तक पहुंचे और मोबाइल फोन से अपने परिचितों को इस घटना की सूचना दी गई।

रेस्क्यू ऑपरेशन की टीम ने गहरी खाई से 25 लोगों के शवों को बाहर निकाला, वहीं अंधेरा होने के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतें आ रही थी जिसके बाद सुबह भी रेस्क्यू अभियान जारी रहा। वहीं डीजीपी ने बताया कि 21 लोगों को बचा लिया गया है।

सीएम धामी पहुंचे आपदा कंट्रोल रूम, घटना के बारे में ली जानकारी

वहीं इस हादसे की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम में पहुंचे और अधिकारियों से घटना से बारे में जानकारी ली।

सीएम ने जिलाधिकारी पौड़ी से बात कर पूरी सतर्कता के साथ राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिये हैं। शासन स्तर पर हरसंभव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है, जिसके तहत राहत एवं बचाव कार्य के लिए टीमें तुरंत रवाना होकर घटनास्थल पर पहुंची।

ये है पूरा मामला 

लालढांग स्थित शिव मंदिर के निकट रहने वाले संदीप पुत्र स्व नंद राम की बारात मंगलवार दोपहर पौड़ी जिले के कांडा गांव के लिए घर से निकली थी। 46 से 50 बाराती एक बस में सवार थे, जबकि दूल्हा संदीप कार में सवार था।

दुल्हन के घर पहुंचने से कुछ दूरी पर ही देर शाम बस बीरोंखाल के सिमड़ी बैंड के पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। बारात की बुधवार को ही वापसी होनी थी लेकिन दुल्हन के घर पहुंचने से पहले ही यह बड़ा हादसा हो गया।

यह भी पढ़ें :दर्दनाक हादसा : बारातियों से भरी बस नदी में गिरी, 6 लोगों की मौत, रेस्क्यू अभियान जारी 

यह भी पढ़ें : Big news : उत्तरकाशी में एवलॉन्च आने से 10 पर्वतारोहियों की मौत, 8 को निकाला सुरक्षित, 11 की अभी तलाश जारी

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : हाकम के रिजॉर्ट (Hakam singh Resort) को तोड़ने से पहले ग्रामीणों ने प्रशासन की JCB को रोका, बैठे धरने पर, देखें वीडियो…

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : हाकम के सांकरी मोरी स्थित रिजॉर्ट पर आज चलेगा बुलडोजर (Bulldozer at Hakam’s Resort), पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बल तैनात

हिल न्यूज़