उत्तराखंड

ब्रेकिंग : आपातकाल था भारत के इतिहास का काला दिन, जनता के अधिकारों को छीन, देश पर थोपा गया आपातकाल : रेखा आर्या

Join our WhatsApp Group
  • आपातकाल था भारत के इतिहास का काला दिन, जनता के अधिकारों को छीन, देश पर थोपा गया आपातकाल-रेखा आर्या
  • नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पिछले 9 सालों में देश के समग्र विकास के लिए हुए हैं अभूतपूर्व कार्य,वैश्विक स्तर पर देश को मिली है एक नई पहचान -रेखा आर्या
  • कार्यकर्ता केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाए अंतिम व्यक्ति तक-रेखा आर्या
  • कैबिनेट मंत्री ने प्रबुद्ध सम्मेलन में कार्यकर्ताओं में भरा जोश,कहा लोकसभा चुनाव में जीतेंगे फिर से पांचों सीटें

टिहरी। आज प्रदेश की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या टिहरी गढ़वाल जनपद पहुंची जहां उन्होंने जिला भाजपा कार्यालय में 48वें आपातकाल दिवस पर आयोजित कार्यक्रम एवं महाजनसंपर्क अभियान के तहत प्रबुद्ध सम्मेलन में प्रतिभाग किया।कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन व वंदेमातरम के साथ कर शुरू हुआ।साथ ही इस दौरान पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा मंत्री रेखा आर्या का स्वागत किया गया।

इस दौरान उन्होंने सभी सत्याग्रहियों को नमन किया,जिन्होंने भीषण यातनाएं सहने के बाद भी आपातकाल का विरोध किया,और लोकतांत्रिक मूल्यों की आस्था को संजोकर रखा।कहा कि निश्चित ही 25 जून, 1975 आपातकाल,भारत के इतिहास का वह काला दिन था जब इंदिरा गांधी ने भारत की जनता के अधिकारों को छीन, देश पर आपातकाल थोपा था।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : परगना श्री कैंची धाम नाम से जानी जाएगी कोश्याकुटोली तहसील (Koshyakutoli Tehsil), केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

उस समय लोकतंत्र का समर्थन करने वालों को प्रताड़ित किया गया था और देश की आजादी को खतरे में डालने वाले ऐसे अपराधों पर एक नजर डालने से युवा पीढ़ी के लिए इसका अर्थ समझना आसान हो जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : प्रो0 राकेश कुमार ढोडी (Rakesh Kumar Dhodi) बने HNB गढ़वाल विश्वविद्यालय के कुलसचिव

साथ ही मंत्री रेखा आर्या ने कार्यक्रम में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित किया और कहा कि निश्चित तौर पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पिछले 9 सालों में देश के समग्र विकास के लिए अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वजह से वैश्विक स्तर पर भारत को एक नई पहचान मिली है।उन्होंने कहा कि आज इन 9 वर्षों के कार्यकाल में देश ने अनेक कीर्तिमान स्थापित किये हैं।आज विदेशों में भी भारत की ख्याति बढ़ी है।

साथ ही कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में सरकार सबका साथ सबका विकास के मूलमंत्र पर काम कर रही है।आज अंतिम छोर में खड़े व्यक्ति तक सरकार की कल्याणकारी योजनाएं पहुंचाई जा रही हैं।उन्होंने कार्यकर्ताओ से कहा कि जनकल्याणकारी और विकास योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाए।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा : सिटी बस का किराया बढ़ाए जाने पर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जताया कड़ा विरोध, सौंपा ज्ञापन

वहीं लोकसभा चुनावों को लेकर मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि हम चुनाव के लिए हमेशा तैयार रहते है।आगामी चुनावों में हम पुनः पांचों की पांचों सीटें जीतेंगे और कमल खिलाएंगे।इसके लिए हमसबको अभी से तैयारी करने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष राकेश नौटियाल, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, विधायक घनसाली शक्ति लाल शाह, पूर्व विधायक विजय सिंह पंवार, जाखणीधार ब्लॉक प्रमुख सुनीता, चंबा ब्लॉक प्रमुख शिवानी, कार्यक्रम संयोजक सुशील बहुगुणा, क्षेत्र पंचायत सदस्य पंकज बरवाण, चंबा मंडल अध्यक्ष परमवीर पंवार, मंडल अध्यक्ष गोपीराम चमोली, सुधीर बहुगुणा, रमेश रतूड़ी, ऋषि भट्ट, जयेंद्र पंवार, दिनेश सेमवाल सहित पार्टी पदाधिकारी और ज्येष्ठ-श्रेष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

"सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल"

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, देहरादून द्वारा सूचीबद्ध न्यूज़ पोर्टल "इंफो उत्तराखंड" (infouttarakhand.com) का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड सत्य की कसौटी पर शत-प्रतिशत खरा उतरना है। इसके अलावा प्रमाणिक खबरों से अपने पाठकों को रुबरु कराने का प्रयास है।

About

“इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) प्रदेश में अपने पाठकों के बीच सर्वाधिक विश्वसनीय न्यूज पोर्टल है। इसमें उत्तराखंड से लेकर प्रदेश की हर एक छोटी- बड़ी खबरें प्रकाशित कर प्रसारित की जाती है।

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित में सदुपयोग सुनिश्चित करना भी आपने आप में चुनौती बन रहा है। लोग “फेक न्यूज” को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, और सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास लगातार कर रहे हैं। हालांकि यही लोग कंटेंट और फोटो- वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में लगातार सेंध लगा रहे हैं।

“इंफो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उतर रहा है, कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं। ताकि समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम अपने उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें। यदि आप भी “इन्फो उत्तराखंड” (infouttarakhand.com) के व्हाट्सऐप व ईमेल के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं, तो संपर्क कर सकते हैं।

Contact Info

INFO UTTARAKHAND
Editor: Neeraj Pal
Email: [email protected]
Phone: 9368826960
Address: I Block – 291, Nehru Colony Dehradun
Website: www.infouttarakhand.com

To Top