बड़ी खबर : आम आदमी पार्टी ने कर्नल कोठियाल की सेना में चुने डॉक्टर, इंजीनियर, एमबीए के प्रत्याशी

बड़ी खबर : आम आदमी पार्टी ने कर्नल कोठियाल की सेना में चुने डॉक्टर, इंजीनियर, एमबीए के प्रत्याशी

देहरादून/इन्फो उत्तराखंड
आम आदमी पार्टी ने अपने सीएम उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल की सेना के लिए डॉक्टर, इंजीनियर, शिक्षक, एमबीए प्रत्याशियों को चुना है। पार्टी अपनी प्रत्याशियों की दो सूची जारी कर चुकी है, जिसमें 42 के नामों की घोषणा की गई है। पार्टी का दावा है कि जमीनी स्तर पर सर्वे के साथ ही दावेदारों के बायोडाटा का अध्ययन करने के बाद आप ने प्रत्याशियों की घोषणा की है।
सबसे पहले सीएम प्रत्याशी के तौर पर कर्नल अजय कोठियाल के नाम की घोषणा करने वाली आम आदमी पार्टी अब प्रत्याशियों के चयन और घोषणा के मामले में भी भाजपा-कांग्रेस से आगे नजर आ रही है। पार्टी ने 24 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने के बाद मंगलवार को 18 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी। इन सभी प्रत्याशियों की शैक्षिक योग्यता को देखें तो एक-दो को छोड़कर सभी ग्रेजुएट हैं।
खास बात यह है कि इनमें से कई प्रत्याशी तो ग्रेजुएट नहीं बल्कि पीएचडी धारक, एलएलबी पास, इंजीनियर और शिक्षक भी हैं। आप की प्रत्याशी सुमंत तिवारी बीएड धारक हैं। त्रिलोक सिंह नेगी इंजीनियर हैं। अमेंद्र बिष्ट बीकॉम धारक, नवीन पिरशाली एमबीए धारक, डिंपल सिंह एलएलबी पास हैं। इसके अलावा रविंद्र आनंद बीकॉम धारक, शादाब आलम इंजीनियर, प्रकाश चंद उपाध्याय पूर्व लेक्चरर हैं, जिन्होंने एमएड, एलएलबी पास की हुई है। अमित जोशी इंजीनियर, भूपेश उपाध्याय बीबीए धारक हैं। राजेश बिष्ट और शिशुपाल सिंह रावत शिक्षाविद् हैं। सागर पांडेय एमबीए, भुवन चंद आर्य डॉक्टरेट हैं। इसके अलावा बाकी प्रत्याशी भी कम से कम बीए, बीएससी, बीकॉम धारक हैं।
ऐसे हुआ आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों का चयन
आम आदमी पार्टी का दावा है कि उन्होंने हर विधानसभा से दावेदारों का बायोडाटा मंगाया। सभी दावेदारों का सर्वेक्षण कराया गया। बायोडाटा का अध्ययन भलिभांति किया गया। इसके बाद ही उच्च शिक्षित दावेदारों को आप ने अपनी सूची में जगह दी है।
आम आदमी पार्टी का लक्ष्य उत्तराखंड में नव परिवर्तन करना है। जिसके लिए शिक्षित, ईमानदार एवं संवैधानिक मूल्यों को आत्मसात करने वाले क्रांतिकारियों की टीम तैयार है। हमारे सभी प्रत्याशी इन तमाम कसौटियों पर खरे उतरते हैं। हम सभी कर्नल कोठियाल के नेतृत्व एवं अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में उत्तराखंड में नवनिर्माण को संकल्पबद्ध हैं।
       दिनेश मोहनिया, प्रदेश प्रभारी, आम आदमी पार्टी
 
राजनीति