ब्रेकिंग : उत्तराखण्ड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने शिक्षा विभाग को दिए यह निर्देश। देखें आदेश

ब्रेकिंग : उत्तराखण्ड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने शिक्षा विभाग को दिए यह निर्देश। देखें आदेश

देहरादून /इन्फो उत्तराखंड

उत्तराखण्ड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने शिक्षा विभाग को दिए यह बड़े निर्देश।

 

खंड शिक्षा अधिकारी ने विकासखण्ड डोईवाला के अन्तर्गत संचालित सरकारी व गैरसरकारी विद्यालयों के मुख्य गेट पर साइनबोर्ड लगवाये  जाये जिस पर शिक्षा के अधिकार अधिनियम के नियम शिकायत निवारण प्रक्रिया की जानकारी लिखी हो साथ ही उत्तराखण्ड बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ई-मेल आई०डी० scpcr.uk.@gmail.com और नीचे उत्तराखण्ड बाल अधिकार संरक्षण आयोग के मा० सदस्यों के मोबाईल नं० अंकित हो ताकि कोई भी सहायता हेतु कॉल कर सकें।

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद : यहां गहरी खाई में गिरी यूटिलिटी वाहन। एक की मौत व एक गंभीर घायल

 

 

प्राईवेट व निजी विद्यालयों में अधिकांश प्रकरणों में प्रायः देखने में आता है कि बच्चों की टी०सी० फीस जमा न होने के कारण रोक दी जाती है, जो कि नियम के विरूद्ध है। सभी विद्यालयों को निर्देशित किया जाता है कि कोई भी विद्यालय शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत टी०सी० नहीं रोकेगा साथ ही भारत सरकार के अनुसार सभी निजी प्राईवेट विद्यालयों में पी०टी०ए० का गठन अनिवार्य रूप से करवाया जाय।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : DM के निर्देश पर, यहां जिला प्रशासन ने अवैध खनन में लिप्त पांच वाहनों को किया जब्त

 

 

स्कूल में Sainaitization हो, या Education हो, बच्चों के लिए आधारभूत संरचना हो, उसके लिए पैनल बनाया जाए। भौतिक रूप से संचालित होने के फलस्वरूप विद्यालयों में ऑनलाईन क्लासेज बन्द करने के निर्देश है। आपको निर्देशित किया जाता है कि उक्त निर्देशों का अनुपालन करना सुनिश्चित करें।

उत्तराखंड