ब्रेकिंग : लोगों को बिजली की समस्या से झूजते देख मंत्री गणेश जोशी से नहीं देखा गया, ली अधिकारियों की बैठक। दिए ये बड़े निर्देश

ब्रेकिंग : लोगों को बिजली की समस्या से झूजते देख मंत्री गणेश जोशी से नहीं देखा गया, ली अधिकारियों की बैठक। दिए ये बड़े निर्देश

मसूरी विधानसभा क्षेत्र से सम्बन्धित बिजली विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते मंत्री गणेश जोशी

कहा-जल्द शुरु हो सुवाखोली और पुरुकुल बिजली घर का निर्माण कार्य

 

देहरादून/इंफो उत्तराखंड

प्रदेश के कृषि एवं कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को अपने कैम्प कार्यालय में मसूरी विधानसभा क्षेत्र से सम्बन्धित बिजली विभाग के अधिकारियों की बैठक की।

 

 

मंत्री ने कहा कि सुवाखोली बिजली घर और पुरुकुल बिजली घर का निर्माण कार्य तत्काल प्रारम्भ करवाया जाए। उन्होंने यूपीसीएल के मुख्य अभियंता को भी दूरभाष पर इस बाबत निर्देश दिये। कोठालगांव पेयजल योजना के लिए ट्रांसफर लगाने का कार्य तत्काल करने और क्षेत्र में थ्री फेस और बंच केब्लिंग के कार्य को भी तत्परता से करने के निर्देश भी मंत्री ने दिये।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : दून में इन पुलिस उप निरीक्षकों के स्थानांतरण (transfer)। देखें सूची

 

मंत्री ने विधायक निधि के माध्यम से हुए कार्यों की भी समीक्षा की और कहा कि जिस योजना के लिए पैसा जारी किया गया है, उसे तत्काल पूर्ण कराई जाए। मंदाकिनी बिहार, मैगी प्वाइंट, गजियावाला एवं अन्य स्थानों पर जहां ट्रांसफार्मर की आवश्यकता है, वहां तत्काल टांसफार्मर लगाये जाए।

 

 

एमडीडीए के माध्यम से मसूरी विधानसभा क्षेत्र के लिए स्वीकृत खंभों को 15 दिवस के भीतर स्थापित करने के निर्देश भी मंत्री ने अधिकारियों को दिए। मंत्री ने कहा कि टपकेश्वर कॉलोनी और चामासारी के लिए निर्मित होने वाली विद्युत लाइन या उसके शिफ्टिंग के कार्य को मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत करवाया जाएगा, इस हेतु अधिकारी इसका आगणन बनाना सुनिश्चित करें। उन्होंने क्षेत्र में खड़े-गले खंभों को तत्काल हटाने के और उनके स्थान पर नए खंभे लगाए जाने के निर्देश भी दिये।

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद खबर : यहां दोस्तों के साथ नहाने गया किशोर की सरयू नदी में डूबने से मौत। एसडीआरएफ ने किया शव बरामद

 

 

मसूरी के दुधली क्षेत्र को मसूरी बिजली घर से जोड़े जाने के प्रकरण पर मंत्री ने इसकी संभावना तलाशने के निर्देश दिये। मसूरी के मॉल रोड सहित अन्य स्थानों पर अंडरग्राउंड केब्लिंग बिछाई जाने के लिए एमडीडीए को तत्काल आगणन देने के निर्देश दिए और कहा कि इसकी स्वीकृति के लिए व्यक्तिगत तौर पर भी एमडीडीए से वार्ता करें ताकि भूमिगत केब्लिंग का काम पूर्ण हो सके।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : इन 12 इंस्पेक्टरों के स्थानांतरण (transfer), मैदान से पहाड़ भेजे। देखें सूची

 

 

बैठक में जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर, जिला पंचायत सदस्य वीर सिंह चौहान, भाजपा के मंडल महामंत्री सुरेंद्र राणा, पूर्व पार्षद मंजीत रावत, अधीक्षण अभियंता शैलेन्द्र सिंह, अधिशासी अभियंता गौरव सकलानी, अधिशासी अभियंता प्रशांत बहुगुणा, अधिशासी अभियंता प्रदीप चौधरी, एसडी यादव, बीएस पवार, राजपाल सिंह आदि उपस्थित रहे।

उत्तराखंड