ब्रेकिंग : ब्लाक प्रमुख प्रदीप थपलियाल का रुद्रप्रयाग के गुलदार प्रभावित इलाके का दौरा, भाजपा सरकार के सीएम और मंत्रियों पर राजनीतिक तमाचा… 

ब्रेकिंग : ब्लाक प्रमुख प्रदीप थपलियाल का रुद्रप्रयाग के गुलदार प्रभावित इलाके का दौरा, भाजपा सरकार के सीएम और मंत्रियों पर राजनीतिक तमाचा… 

जखोली। रुद्रप्रयाग जिले की तहसील बसुकेदार के ग्राम बस्टा में आठ वर्षीय मासूम बच्चे पर गुलदार ने दिन दहाड़े हमला कर मौत के घाट उतार दिया है। घटना से गांव व आस पास के क्षेत्र में दहशत का महौल बना हुआ है।

सूचना पर प्रशासन व वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर संवेदनशील स्थान पर पिंजरा लगा दिया है। ब्लाक प्रमुख जखोली प्रदीप प्रसाद थपलियाल जिला पंचायत अध्यक्ष सुमन्त तिवारी ने मृतक मासूम के घर जाकर प्रशासन व वन विभाग से आवश्यक कार्रवाई कर परिजनों को उचित सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को बसुकेदार तहसील के ग्राम सभा बष्टा में दोपहर करीब 1:30 बजे आठ वर्षीय मासूम आरूष पुत्र मस्तान सिंह राणा गांव के निकट प्राकृतिक जल स्रोत पर अपने छोटे भाई अभिषेक के साथ नहा रहा था, कि अचानक पहले से ही घात लगाये गुलदार ने आरूष पर हमला कर उसे उठा ले गया। साथ में छोटा भाई घबराकर घर भाग गया और परिजनों को घटना की सूचना दी।

जिसके बाद बदहावास हालत में परिजन और ग्रामीण घटना स्थल की ओर भागे। ग्रामीणों के शोरगुल करने के बाद गांव से कुछ ही दूरी पर गुलदार ने आरूष के शरीर को छोड़ कर भाग गया। ग्रामीण और परिजन जब तक आरूष के पास पहुंचे तब तक आरूष ने दम तोड़ दिया था।

घटना की सूचना उप जिलाधिकारी जखोली व बसुकेदार तहसील प्रशासन की टीम के साथ ही वन विभाग के वन क्षेत्रत्राधिकारी रजनीश लोहनी मय फोर्स मौके पर पहुंचे। घटना के एक दिन बाद स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए वन विभाग ने क्षेत्र में पिंजरा लगा दिया है।

वहीं ब्लाक प्रमुख प्रदीप प्रसाद थपलियाल, जिपं अध्यक्ष सुमन्त तिवाड़ी, जिपंस रेखा बुटोला चौहान, पूर्व जिपंस बीरेंद्र सिंह बुटोला, क्षेपंस प्रदीप रावत, प्रधान नरेन्द्र,नगर पंचायत तिलवाड़ा सभासद संजय रावत क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधि बलबीर लाल रघुवीर करासी दिग्विजय बुटोला वन क्षेत्राधिकारी रजनीश लोहनी उप वन क्षेत्राधिकारी दिलबरी लाल शाह वन दरोगा देवी प्रसाद गैरोला वन आरक्षी कुलदीप थपलियाल सहित अन्य लोगों ने गुलदार का शिकार बने बच्चे के परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया और शासन प्रशासन से उचित मुआवजा देने की मांग की है।

हिल न्यूज़