आस्था : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पतंजलि योगपीठ में किया रामकथा श्रृवण। संतों का लिया आर्शिवाद व मॉं गंगा की आरती

आस्था : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पतंजलि योगपीठ में किया रामकथा श्रृवण। संतों का लिया आर्शिवाद व मॉं गंगा की आरती

  • देहरादून/इंफो उत्तराखंड

कृषि मंत्री, गणेश जोशी मंगलवार को अपने एक दिवसीय हरिद्वार भ्रमण के दौरान पतंजलि योगपीठ में मानस गुरूकुल विषय पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करने पहुंचे। इस अवसर पर प्रख्यात राम कथा वाचक मोरारी बापू के शब्दों में राम कथा का श्रृवण का पुण्य भी अर्जित किया। इसके बाद उन्होंने संत राजराजेश्वरा नन्द महाराज, संत रवीन्द्र पुरी महाराज तथा संत अवधेशानंद महाराज से शिष्टाचार भेंट कर उनका आर्शिवाद लिया एवं मां गंगा की आरती में प्रतिभाग किया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के तेज तर्रार वरिष्ठ पत्रकार पंकज पंवार को मिली "भारत समाचार बुलेटिन" की कमान

 

 

कैबिनेट मंत्री ने कहा की मोरारी बापू के राम कथा वाचन को सुनना एक अलौकिक अनुभव होता है। मोरारी बापू ने आज कहा कि उपदेश से ज्यादा प्रभाव, जो हम चरितार्थ करके दिखाते हैं, उसका पड़ता है। हमारी सरकार कहने से ज्यादा अपने एक्शन से करके दिखा रही है। उन्होंने योग व आयुर्वेद की प्रशंसा करते हुये उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से शारिरिक और मानसिक दोनों तरह के रोगों का निदान किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : शिक्षा विभाग में इन शिक्षकों के प्रमोशन के बंपर ट्रांसफर (transfer)। देखें सूची

 

 

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, स्वामी रामदेव, आचार्य बालकृष्ण आदि ने ध्यान मग्न होकर कथा का श्रवण किया। कथा विश्राम के बाद उन्होंने आरती की तथा मोरारी बापू से शिष्टाचार भेंट और आशीर्वाद लिया।

उत्तराखंड