ब्रेकिंग : हरिद्वार में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने ली समीक्षा बैठक। अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

ब्रेकिंग : हरिद्वार में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने ली समीक्षा बैठक। अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

कृषि एवं उद्यान मंत्री गणेश जोशी ने हरिद्वार में ली विभागीय बैठक।

 

हरिद्वार/इंफो उत्तराखंड

कृषि मंत्री, गणेश जोशी मंगलवार को अपने एक दिवसीय हरिद्वार भ्रमण के दौरान जनपद के कृषि एवं उद्यान विभाग की समीक्षा बैठक की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

 

इस दौरान कृषि मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कृषि एवं उद्यान जैसे विभाग राज्य में उत्पादन की मूलभूत क्षेत्र हैं अतः अधिकारीगण किसानों की उपज के मार्केट लिंकेज पर भी काम करें ताकि पारम्परिक तथा खास तौर से आयुर्वेदिक उत्पादों के लिए कच्चेमाल के तौर पर प्रयोग होने वाली उपज को प्रोत्साहित किया जा सके। उन्होंने कहा कि विभाग की सभी योजनाओं के व्यापक प्रचार – प्रसार के लिए सोशल मीडिया के सभी उपलब्ध माध्यमों का प्रयोग एवं उनकी व्यापक जनता में रीच को सुनिश्चित करें।

 

राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों से पलायान रोकने तथा पलायन प्रभावित गांवों में आधारभूत सुविधाएं प्रदान किए जोने हेतु मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में गठित पलायन आयोग की संस्तुतियों के अनुसार किए गए कार्यों को बताएं तथा आगामी कार्यों को लिस्ट करें। ग्रामीण महिलाओं को केंद्रित कर महिला स्वयं सहायता समूहों की व्यावसायिक गतिविधियों के प्रोत्साहन के लिए परिणामोत्पादक विशेष कार्य किए जाएं।

 

इस बैठक में निदेशक उद्यान, एसके बवेजा, निदेशक कृषि, गौरीशंकर, जिला उद्यान अधिकारी नरेन्द्र यादव, मुख्य कृषि अधिकारी, विजय देवराड़ी व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

उत्तराखंड