बड़ी खबर : शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत की पोस्ट पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

बड़ी खबर : शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत की पोस्ट पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

देहरादून /इन्फो उत्तराखंड

उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने बैठक को लेकर अपने फेसबुक अकांउट पर एक पोस्ट लिखी। जिस पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

 

देखें धन सिंह रावत की पोस्ट पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य की प्रतिक्रिया

उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है, कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी. एल. संतोष और अन्य पदाधिकारी जिनमें भाजपा के उत्तराखंड प्रभारी सह प्रभारी आदि महानुभावों हैं, मुख्यमंत्री सहित उत्तराखंड के मंत्री परिषद के साथ भाजपा कार्यालय में मंत्री परिषद की बैठक में भाग लिया।

इन सभी महानुभावों ने उत्तराखंड राज्य में मंत्री के रूप में शपथ नही ली है, इसलिये मंत्रिपरिषद का हिस्सा नही हैं। फिर भाजपा के प्रदेश कार्यालय में मंत्री परिषद की बैठक कैसे हो सकती है।

माननीय जी भारत के संविधान के आर्टिकल 163 और 164 में राज्य सरकारों के मंत्रिपरिषद के संबंध में स्पष्ठ रूप से लिखा है या आजकल “जो भाजपा करे वही संबिधान है ” वाला समय आ गया है। आप सभी ने भारत के संबिधान में वर्णित पद और गोपनीयता की सपथ ली है, उसका मान रख लीजिए।

मुख्यमंत्री जी सहित आप सभी मंत्रीगण सामुदायिक उत्तरदायित्व के सिद्धांत से बंधे आप सभी के लिए व्यक्तिगत रूप से कोई भी आदरणीय या पूज्यनीय हो सकता है, परंतु आप खुले आम घोषणा के साथ आप लोग संविधान की धज्जियां नही उड़ा सकते।

मेरा मानना है कि, मंत्री जी के इस रहस्योद्घाटन से उत्तराखंड में संबैधानिक संकट वाली स्थिति आ गयी है।

माननीय मुख्यमंत्री जी और मंत्रिपरिषद स्थिति को स्पष्ठ करे। 

 

यह भी पढ़ें 👉  प्रशासनिक फेरबदल : यहां शासन ने किए 11 आईएएस (IAS) अधिकारियों के ट्रांसफर (transfer)। देखें लिस्ट

उत्तराखंड