उत्तराखंड

Panchayat Elections 2022 : उत्तराखंड के 12 जिलों में 27 जून को होगा चुनाव। अधिसूचना जारी

Ad

देहरादून/इंफो उत्तराखंड

प्रदेश की 12 जिलों में त्रिस्तरीय पंचायतों के खाली पड़े पदों पर चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी है। वहीं इससे संबंधित क्षेत्रों में आचार संहिता लागू भी हो गई है। जो नतीजे आने तक जारी रहेंगे। इन सभी खाली पदों के लिए 27 जून को चुनाव होंगे।

राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट की ओर से पंचायत के खाली पदों के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में ग्राम सभा सदस्यों के 4821, ग्राम प्रधान के 179, क्षेत्र पंचायत सदस्यों के 21 और जिला पंचायत सदस्यों के तीन खाली पदों के लिए चुनाव होंगे। वहीं हरिद्वार जिला इस चुनाव में शामिल नहीं होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Big breaking : प्रभावित को धनराशि समय पर न दिए जाने पर भड़के Satpal maharaj, अधिकारियों को जमकर लगाई क्लास, देखें Video 

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि अब जिलों के जिलाधिकारी संबंधित क्षेत्रों की अधिसूचना जारी करेंगे। यहां चुनाव के साथ ही आचार संहिता भी लागू रहेगी। क्षेत्र पंचायत सदस्यों के नामांकन की पूरी प्रक्रिया क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर होगी, और वहीं जिला पंचायत सदस्यों के नामांकन की प्रक्रिया जिला पंचायत मुख्यालय पर होगी।

यह भी पढ़ें 👉  गुड न्यूज : UKPSC ने इस भर्ती परीक्षा का Admit card किया जारी, ऐसे करें डाउनलोड

लेकिन मतों की गणना क्षेत्र पंचायतों की मुख्यालय पर होगी। परिणाम जिला पंचायत मुख्यालय जारी करेंगे। वहीं चुनाव में सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को को कोविड गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा।

यह है चुनाव कार्यक्रम

(1). 13 व 14 जून को नामांकन होगा,

यह भी पढ़ें 👉  गुड न्यूज : UKPSC ने पटवारी/लेखपाल भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र (Admit card) किए जारी, 12 फरवरी को होगी परीक्षा, ऐसे करें अपना Admit card डाउनलोड..

(2). 15 जून नामांकन की जांच होगी।

(3). 16 जून को सुबह 10 बजे से शाम तीन बजे नाम वापसी ले सकते।

(4). 17 जून को चुनाव चिन्ह आवंटन किया जाएगा।

(5). 27 जून को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।

(6). 29 जून सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी।

देखें अधिसूचना :-

To Top