बड़ी खबर : उत्तराखंड के जंगलो में लगी भयंकर आग। आग बुझाने के लिए वन विभाग हुआ रवाना

बड़ी खबर : उत्तराखंड के जंगलो में लगी भयंकर आग। आग बुझाने के लिए वन विभाग हुआ रवाना

पीपलकोटी /इन्फो उत्तराखंड

उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही हैं, जहां एक ओर वन विभाग जंगलो को आग से बचाने के लिए गोष्ठियों और जागरूकता कार्यक्रम करने में व्यस्त है, वहीं दूसरी तरफ मार्च महीने में ही पीपलकोटी के पास कौड़िया के घने जंगल में अचानक से आग लग गई। जिससे आस-पास लोगो में अफरा तफरी का महौल बन गया। जिसके बाद आग पर काबू नहीं किया गया तो पूरे जंगल में फैल जाएगी।

यह भी पढ़े : बड़ी खबर : पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने धामी की धूम वाले पेज को लेकर कही ये बड़ी बात। क्यों बढ़ाई 1 लाख तक इनामी राशि, पढ़े पूरी खबर  

मिली जानकारी के अनुसार इस साल अचानक गर्मी बढ़ने से मार्च महीने में ही वनाग्नि की घटनाएं होने लग गई है। जिससे बदरीनाथ वन प्रभाग के अतंर्गत कौड़िया और बिरही रेंज के बांज, बुरांस और चीड़ के संयुक्त जंगल में शनिवार शाम को आग लग गई। देर रात तक वन कर्मी आग बुझाने मौके पर नहीं पहुंच पाएं। जिससे आग तेजी से पूरे जंगल में फैल गई।

यह भी पढ़े : दुःखद खबर : त्यूणी-पुरोला हाईवे पर हुआ दो वहानों के बीच टक्कर। एक व्यक्ति की मौत

कौड़िया रेंज के जंगल में लगी आग को बुझाने के लिए कर्मचारी को भेज दिया गया है। जल्द से जल्द आग को काबू करने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

 

यह भी पढ़े :गुड न्यूज : उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड (UKMSSB) ने समूह-ग के इन पदों पर निकाली भर्ती। जल्द करें आवेदन

उत्तराखंड