उत्तराखंड

ब्रेकिंग : मंत्री गणेश जोशी (Ganesh Joshi) ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, सैनिक परिवार के बच्चों के लिए रखी यह मांग

Ad

देहरादून/इन्फो उत्तराखंड 

पूर्व सैनिक कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं (से०नि०) कैप्टन गमाल सिंह रावत ने सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी को एक पत्र के माध्यम से राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने हेतु प्रवेश परीक्षा सेन्टर, देहरादून, उत्तराखण्ड में खोले जाने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें 👉  गुड न्यूज : UKPSC ने पटवारी/लेखपाल भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र (Admit card) किए जारी, 12 फरवरी को होगी परीक्षा, ऐसे करें अपना Admit card डाउनलोड..

गौरतलब हो कि राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल चैल, धौलपुर, बंगलौर, अजमेर और वेलगांव में 6वीं एवं 9वीं कक्षा में प्रवेश के लिए पूर्व सैनिक परिवार, वॉर विडो और प्रदेश की अन्य सैनिक परिवार की महिलाएं अपने बच्चों को चयनित परीक्षा हेतु दूसरे प्रदेशों में नहीं भेज पाते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग : पौड़ी SSP ने किए प्रभारी निरीक्षकों के ट्रांसफर (Transfer), देखें किसे कहां भेजा

जिससे उत्तराखंड के बच्चों को उच्चशिक्षा से वंचित रहना पड़ रहा है। इस बाबत में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर वर्णित तथ्यों सैनिक बहुल्य प्रदेश एवं सैनिक परिवारों की विषम परिस्थितियों के दृष्टिगत राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने हेतु प्रवेश परीक्षा सेन्टर, देहरादून में खोले जाने का अनुरोध किया।

To Top